आग का तांडव : तीन मकान चढ़े आग की भेंट

KULLU (कुल्लू) हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / कुल्लू

कुल्लू जिले की ग्राम पंचायत बरशैणी पंचायत के कालगा गांव में देर रात्रि आग ने कहर बरपाया। यहां तीन मकान अग्नि की चपेट में आ गए और राख के ढेर में तब्दील हो गए। आग की भेंट चढ़े इन मकानों में 5 परिवारों के करीब 24 लोग रहते थे। गनीमत यह रही कि सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल गए।

बेरहम आग ने 24 लोगों के सिर से छत छीन और मकानों में रखा सारा सामान स्वाहा कर दिया। इस अग्निकांड में लाखों के नुक्सान का अनुमान की आशंका है। आग किन कारणों से लगी इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है।
मिली जानकारी के अनुसार कालगा निवासी केसर सिंह के ढाई मंजिला मकान में सबसे पहले आग भड़क। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और साथ लगते दो और मकानों को चपेट में ले लिया। यह मकान कालगा निवासी टिक्कम दासी तथा प्यारे सिंह के हैं। मकानों को धूं धूं कर जलता देख ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने हालांकि आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया परंतु मकान लकड़ी के होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका और मकानों के अधिकतर हिस्से जलकर राख हो गए।

अग्निकांड की जानकारी तुरंत अग्निशमन विभाग को दी गई। अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया परंतु तब तक 20 से अधिक कमरे आग की भेंट चढ़ चुके थे।