रावण शब्द का प्रयोग उचित नहीं,गलत शब्दों का प्रयोग कांग्रेस की परम्परा: गणेश दत्त

SHIMLA (शिमला) हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख एवं हिम फेड के चेयरमैन गणेश दत्त ने कहा कि आशा कुमारी द्वारा रावण शब्द का प्रयोग उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की यह पुरानी आदत रही है पहले सोनिया गांधी से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मौत के सौदागर की टिपणी की थी। गणेश दत्त नहीं है बात शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नेताओं के पास शब्दों के चयन करने की क्षमता नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने हेलीकॉप्टर को लेकर सवाल उठाए हैं, पर भाजपा उनसे पूछती है की जब कांग्रेस की सरकार थी तो क्या उनके मुख्यमंत्री बैल गाड़ी में घूमते थे। उस समय उनके ही नेता मेजर मनकोटिया ने हेलीकॉप्टर को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा था।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने जन कल्याण योजनाओं से हिमाचल की जनता का पूरा ख्याल रखा है। आयुष्मान भारत और हिम केअर योजना का बड़ा लाभ जनता को हुआ है।
गणेश दत्त ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महँगाई बड़ी थी पर केंद्र की मोदी सरकार ने महँगाई को रोकने की पूरी कोशिश की है।
मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल में महंगाई दर वर्ष 2020 – 21 के दौर उच्चतम रही है,जोकि 6.62 % है ।
मजे की बात ये है कि ये दर पूर्व की कांग्रेस सरकार के दस सालों (2004 से 2014 कांग्रेस सरकार ) में से 7 साल की महंगाई दर से कम रही है। मनमोहन सरकार के दौरान महंगाई दर 2010 में 50 साल के रिकार्ड तोड़ते हुए उच्चतम स्तर 11.99 % तक चली गयी थी।
वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार में यही महंगाई दर 1978 के बाद 50 सालों के न्यूनतम स्तर पर आ गयी थी वर्ष 2017 में जोकि 3.33% थी ।
गणेश दत्त ने कहा कि पेट्रोल 2012 में 82 रु था उस समय कांग्रेस थी आज 2021 हैं 82 के बाद कितना रेट बड़ा सबके सामने है । जब जीएसटी में इसे लाने की बात हुई तो सबसे पहले विरोध करने वालों में कांग्रेसी शासित राज्य थे। क्योंकि राज्यों का टेक्स जो खत्म हो जाता उससे।
कोरोना की वजह से आर्थिक बोझ बढ़े है लेकिन मोदी सरकार आने वाले वक्त में इस पर काम कर रही है। आज पूरे देश मे फ्री वेक्सीन पर हजारों करोड़ खर्च हो रहे है 70 साल राज करने वाली कांग्रेस ने कितने ऑक्सजिन प्लांट बनाये थे वो सबको पता है ये काम भी आज मोदी कर रहे हैं। कोरोना से जंग जीत रहे हैं हम हालत भी सुधरने लगे है इसका सबसे बड़ा सबूत आज आई खबर है।