स्कूल में आया कोरोना पॉजिटिव तो स्कूल रहेगा 48 घंटों तक बंद

SHIMLA (शिमला) हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को कोरोना को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि यदि स्कूल में कोरोना पॉजिटिव मामला पाया जाता है तो स्कूल को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया जाए। उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत शर्मा की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि स्कूल और कॉलेज सभी निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें।

दरअसल हिमाचल के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू होने के बाद कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। शनिवार को पांच विद्यार्थी संक्रमित पाए गए। स्कूल खुलने से अब तक 232 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 180 एक्टिव केस हैं। स्कूलों में संक्रमण न बढ़े इसके लिए शिक्षा विभाग ने नए निर्देश जारी किए हैं। लिहाजा अब स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर फूलों को 48 घंटे तक बंद रखा जाएगा। शनिवार को चंबा व कांगड़ा जिला में दो-दो और मंडी जिला से एक मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग सख्त हो गया है।

हालांकि छठी और सातवीं के बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, लेकिन विभाग इनका रिकार्ड भी तलब किया है।
डा. अमरजीत शर्मा ने स्कूल प्रधानाचार्यों व मुख्य अध्यापकों को निर्देश दिया है कि स्कूल में बिना मास्क किसी को भी प्रवेश न दिया जाए। उन्होंने स्कूल आने वाले हर व्यक्ति, शिक्षक, गैर शिक्षक और विद्यार्थी की थर्मल स्कैनिंग सुनिश्चित करें। परिसर में जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर रखने क्लासरूम को रोज सैनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं।