सिरमौर में कल 152 रूटों पर नहीं चलेगी एचआरटीसी की बसें

Local News SIRMOUR (सिरमौर) नाहन हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के कर्मचारी कल हड़ताल पर रहेंगे। प्रदेश भर में एचआरटीसी कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर निगम प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों की संयुक्त समन्वय समिति ने मांगों के समर्थन में 18 अक्टूबर को सिरमौर जिला में बसें न चलाने का फैसला किया है।
जिला सिरमौर में परिवहन निगम के 152 रूट नियमित रूप बसें चलती हैं मगर हड़ताल के चलते सोमवार को इन सभी रूटों पर एचआरटीसी की बसें नहीं चलेंगी। एचआरटीसी नाहन डिपो के सभी 350 चालक, परिचालक सहित वर्कशाप के कर्मचारी काम छोड़कर हड़ताल पर रहेंगे।

एचआरटीसी कर्मचारी संघ ने सपष्ट कर दिया है कि यदि उनकी 21 सूत्रीय मांगें नहीं मानी गई तो वे आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को तेज करेंगे। नाहन बस स्टैंड के अड्डा प्रभारी सुखराम ठाकुर ने बताया कि निगम के कर्मचारी अपने वित्तीय लाभ को लेकर करीब एक माह से आंदोलन कर रहे हैं। मगर सरकार और प्रबंधन उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रहा है। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी 18 अक्टूबर को 24 घंटे काम छोड़ो आंदोलन पर रहेंगे। ऐसे हालात में सोमवार को लोगों को निजी बसों के सहारे यात्रा करनी पड़ेगी। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों के कई रूट ऐसे हैं जहां कोरोना प्रकोप के दौरान निजी बसें भी बंद हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के बहुत से रूटों पर एचआरटीसी की ही बसें चलती है। ऐसे रूटों पर सोमवार को यात्रा प्रभावित रहेगी।