कारगिल युद्ध पर प्रतिभा सिंह के बयान बेहद दुखद, जयराम ठाकुर

Local News हिमाचल

प्रतिभा सिंह को मजबूर होकर नहीं लड़ना चाहिए चुनाव, बोले जयराम

सिरमौर न्यूज़ / करसोग

उप चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को करसोग के राजनीतिक मंच से प्रतिभा सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह ने करगिल युद्ध को छोटा युद्ध बताकर बेहद दुख पहुंचाया है। मुख्यमंत्री यहाँ विधानसभा क्षेत्र में केलोधार में बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

जनसभा में जयराम ठाकुर ने कहा कि मुझे बहुत विचित्र लगा जब प्रतिभा सिंह ने कारगिल को लेकर बयान दिया। उन्होंने सपष्ट किया कि “मैं किसी के बारे में व्यक्तिगत नहीं बोलता लेकिन कल जो उन्होंने कहा, उससे दुख पहुंचा। कारगिल में हमारे हिमाचल के 52 जवान शहीद हुए और इस युद्ध को छोटी सी लड़ाई कहा जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, प्रतिभा सिंह को मजबूरी में चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। चुनावी रैली में ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर की जीत का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मोदी जी के हाथों को मजबूत करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना कोई परिवार नहीं, देश के लोग ही उनका परिवार हैं। हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें और मजबूत करें। उन्होंने कहा कि मैं खुले तौर पर कह रहा हूं कि मंडी हमारी थी और हमारी रहेगी। मंडी के लोगों को नेतृत्व करने का सौभाग्य मिला है। मंडी लोकसभा क्षेत्र लंबे अरसे से मुख्यमंत्री के लिए प्रयत्न कर रहा था। बारी-बारी से सभी लोकसभा क्षेत्रों से मुख्यमंत्रियों को मौका मिला। कांगड़ा, हमीरपुर, शिमला से भी मुख्यमंत्री बन चुके थे। आखिर में मंडी को मौका मिला।

हां जयराम ठाकुर ने बीजेपी के पूर्व सांसद का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि रामस्वरूप शर्मा का करसोग बहुत आना-जाना होता था। मैं जब भी उन्हें फोन कर पूछता था कि आप कहां हैं तो वो कहते थे कि मैं करसोग में हूं। आज हमें उनकी कमी महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि मंडी सीट से सबसे ज्यादा वोटों से जीतने का रिकॉर्ड रामस्वरूप शर्मा के पास है।जयराम ठाकुर ने कहा, “2019 लोकसभा के चुनाव में करसोग से 27 हजार की बढ़त मिली थी। इस बार ये बढ़त 30 हजार की होनी चाहिए। हमारे प्रत्याशी वो खुशाल ठाकुर हैं, जिन्होंने कारगिल से दुश्मनों को खदेड़ा था। हमारे लिए गर्व की बात है कि कारगिल की लड़ाई उन्होंने लड़ी और उसमें जीत हासिल की।”

Leave a Reply