यमुना किनारे अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर जप्त, वन विभाग ने लगाया 45000 जुर्माना

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौरी न्यूज़ / पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में वन विभाग ने अबैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है। वन विभाग की टीम ने मतरालियों वनक्षेत्र यमुना नदी मे अवैध रूप से खनन करते 3 ट्रैक्टरों को पकड़ा। विभाग की टीम ने तीनों ट्रैक्टरों पर 45000 जुर्माना लगाया है।

पांवटा साहिब के आसपास अवैध खनन बदस्तूर जारी है। यहां खनन विभाग और प्रशासन की नाक के तले खनन माफिया चांदी कूट रहा है। हालांकि वन विभाग वन भूमि पर हो रहे अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। वन विभाग की टीम को पिछले कई दिनों से मतरालियों वन क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी। शिकायतों के बाद डीएफओ कुणाल अंगरीश ने बी.ओ सुमन्त की अगुवाई में एक टीम का गठन किया इस टीम में वनरक्षक संदीप, रतन, यशपाल, मुद्दसिर, अजय, अनिल व वनकर्मी राजेन्द्र, कीर्तन, बलबीर मौजूद रहे। टीम को पुख्ता सूचना मिलने पर छापेमारी की और तीन ट्रैक्टरों को अवैध खनन करते पकड़ा।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएफओ कुणाल अंग्रीश ने बताया कि मतरालियां वनक्षेत्र में खनन को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी। शिकायतों पर विभागीय अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की गई। मौके पर तीन ट्रैक्टर पकड़े गए जिनपर 45000 जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग के क्षेत्र में किसी भी तरह का अवैध कारण बर्दाश्त नहीं किया। वन विभाग की भूमि पर अवैध खनन के खिलाफ भविष्य में भी कार्यवाही जारी रहेगी।