शंखोली कबड्डी में चैंपियन, शतरंज में कल्याण सिंह ने दी सबको “मात”

Local News SIRMOUR (सिरमौर) शिलाई हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / कफोटा

गांधी जयंती के अवसर पर कफोटा में दसवीं खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का समापन 3 अक्टूबर को हुआ। प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर शिलाई क्षेत्र के पूर्व विधायक बलदेव तोमर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। उन्होंने खेल आयोजनों को लेकर क्षेत्रीय विकास समिति को बधाई दी।

कोरोना प्रकोप के बाद दूरदराज क्षेत्रों में भी खेल मेलों जैसे आयोजन होने लगे हैं। शिलाई क्षेत्र के कफोटा में गांधी जयंती के अवसर पर 2 साल बाद खेल मेला आयोजित किया। गया। प्रतियोगिता के दौरान शंखोली ने कबड्डी में विजेता का खिताब जीता। जबकि जुइनल को उपविजेता के किताब से संतोष करना पड़ा। शंखोली के खिलाड़ी संदीप कुमार को कबड्डी में बेस्ट प्लेयर् के खिताब से नवाजा गया। वहीं, शतरंज प्रतियोगिता में जामना के कल्याण सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि शिल्ला गांव के रविंद्र चौहान दूसरे स्थान पर रहे। बैडमिंटन के पुरुष युगल में अभिषेक और अभिषेक की जोड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बैडमिंटन सिंगल्स में पांवटा साहिब के मंगल को प्रथम और शिलाई के अभिषेक को द्वितीय स्थान मिला। गर्ल्स 1500 मीटर रेस में बोकला काजल शर्मा ने प्रथम और निकिता बोकाला ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
लड़कों के वर्ग में कमरऊ के राहुल ने पहला और शिल्ला के अखिल को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।
बैडमिंटन अंडर 16 में पांवटा की शिवांगी प्रथम और पांवटा की निकुंज दूसरे स्थान पर रही।

प्रतियोगिता के सांस्कृतिक सेक्शन में पांवटा साहिब की कनिष्का ने प्रथम और पूजा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। एकल गान में दुगाना के रितिक चौहान ने पहला और पूजा शर्मा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। खेल मेले के आयोजक क्षेत्र विकास समिति ने विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार से भी नवाजा।