भरली-बनोर सड़क का 4 करोड़ 85 लाख से होगा नवीकरण-ऊर्जा मंत्री

Local News SIRMOUR (सिरमौर) नाहन हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

नघेता में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने सुनी जन समस्याएं

पांवटा साहिब के नघेता में ऊर्जा मंत्री सुखराम चैधरी ने जन समस्याएं सुनते हुए कहा कि भरली-बनोर सड़क को चैड़ा, पक्का तथा पुल निर्माण पर 4 करोड़ 85 लाख रुपये व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नघेता के अतिरिक्त भवन के निर्माण पर 1 करोड़ 18 लाख रुपये की राशि व्यय की जाएगी, जिनका कार्य शीघ्र ही आरम्भ कर दिया जाएगा। इस दौरान आई सभी जन समस्याओं का उर्जा मंत्री ने मौके पर ही निपटान किया।

उन्होंने कहा कि 1 करोड़ 10 लाख रुपये से देवका मोड़ से बोगरी तक की 6 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है जिसका कार्य अन्तिम चरण पर है। भरली राजकीय महाविद्यालय में 25 लाख रुपये की लागत से स्थापित हो रहे ट्राॅसफार्मर तथा नघेता मे 13 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 33 केवी सब स्टेशन का कार्य भी प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि गिरी पार क्षेत्र की जनता के पीने के पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए दो बडी योजनाएं निर्मित की जा रही है जिस पर 40 करोड रुपये की राशि व्यय की जाएगी। इस योजना के संचालित होने के उपरांत ग्रामीण क्षेत्रांे मे भी शहरों की भान्ति पीने का पानी हर रोज उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि भरली में 9 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन तथा नघेता में 4 लाख 25 हजार से सामुदायिक भवन में अतिरिक्त कमरा और सनोगा स्कूल में 67 लाख से अतिरिक्त कमरों का निर्माण किया जा रहा है जिसका कार्य अंतिम चरण पर है।
कार्यक्रम के दौरान बीडीसी अध्यक्ष हितेन्द्र कुमार, अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा पांवटा साहिब चरणजीत सिंह, जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश नेगी, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, पूर्व प्रधान नघेता सुरेश कुमार ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, खण्ड विकास अधिकारी अनूप शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता शिलाई वी के उप्रेती, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति विभाग जगबीर वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।