ऊर्जा मंत्री ने पुरुवाला में 47 लाभार्थियों को अन्न व 16 को गैस कनेक्शन किए वितरित

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पांवटा साहिब के पुरूवाला अंबेडकर भवन में केंद्रीय उपभोक्ता कार्य ,खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन योजना के तीसरे व चौथे चरण के शुभारंभ व लाभार्थियों से सीधा संवाद कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों के साथ उपस्थित रहे। कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने अनेकों ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिससे हर वर्ग का उत्थान हो रहा है ।प्रदेश सरकार प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षा, स्वास्थ्य,अन्न व छत उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है।प्रदेश में पीडीएस के माध्यम से 70 से 80% की सब्सिडी पर सस्ता राशन वितरित किया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष पर इस अन्न योजना का शुभारंभ किया गया है ,सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के माध्यम से कोविड महामारी के दौरान गरीबों ,प्रवासी व मजदूरों और बेरोजगारों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित हुई है ।

उन्होंने कहा कि पांवटा खंड में 49083 राशन कार्ड धारक हैं, जिसमें 27435 APL, 7407 BPL, 3640 AAY, 9949 PHH, व 650 APLT श्रेणी के कार्ड शामिल है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 20998 कार्ड धारकों को निशुल्क राशन प्रदान किया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि आज इस योजना के तीसरे व चौथे चरण के शुभारंभ के दौरान पांवटा खंड में 990 निशुल्क राशन के बैग वितरित किए गए हैं ।