देहांत के बाद सम्मान के साथ हो सेवानिवृत पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पॉवटा साहिब

सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संघ ने सरकार के समक्ष रखी मांगें

हिमाचल प्रदेश सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संघ जिला सिरमौर शाखा ने मांग उठाई है कि सेवा निवृत्त पुलिस कर्मियों के देहांत पर उनका सम्मान सहित अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए। संघ की मासिक बैठक में संघ के कार्यों के साथ साथ मांगों पर भी विचार किया गया। पांवटा साहिब में सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी कल्याण संघ की बैठक आयोजित की गई थी।

बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल ने की। बैठक में जिला के 42 सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों ने भाग लिया। बैठक में पुलिस विभाग में नव नियुक्त होने वाले कॉन्स्टेबल के 8 वर्ष के अनुबंध काल को राज्य सरकार के अन्य कर्मचारियों की तर्ज पर 3 वर्ष करने करने की भी मांग उठी। साथ ही सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों का देहांत होने की सूरत में उचित सम्मान देने, सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारियों के लिए मोबाइल कैंटीन की व्यवस्था पुलिस थाना स्तर पर करने, बसों में निशुल्क यात्रा व्यवस्था और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मेडिकल बिल की अदायगी समय पर करने की मांगे सरकार के समक्ष रखने पर विचार किया गया। बैठक में अध्यक्ष ने जनकरी दी कि संघ की समस्याओं के बारे में राज्य सरकार तथा उच्च अधिकारियों से अलग से पत्राचार किया जा रहा है। सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने तथा उनकी इन समस्याओं का समाधान करने की मांग की है।
बैठक में सदस्यों ने बताया कि संघ द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक में संघ के उप प्रधान जीत सिंह, कोषाध्यक्ष मोहन सैनी, सचिव बलवीर जस्टा, कुंदन सिंह, शादी राम पुंडीर, बस्तीराम, सुंदर शर्मा, रवि दत्त, भाग्यवती, सरोज बाला, गुरदयाल चौहान और वीर सिंह चौहान सहित दर्जनों सदस्यों ने भाग लिया।