पुलिस ने दबोचा शातिर चोर, चोरी हुआ लाखों का सामान बरामद

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पॉवटा साहिब

पांवटा साहिब पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के सामान की बड़ी चोरी का पर्दाफाश करने में सफलता हांसिल की है। पुलिस ने रामपुर घाट में नवनिर्मित सीडीपीओ ऑफिस भवन से चोरी हुए लाखों के सामान को बरामद कर किया है और आरोपी महेंद्र सैनी को भी गिरफ्तार कर लिया है।
सीडीपीओ कार्यालय में हुई लाखों की चोरी के मामले में एसडीम ऑफिस के ऑफिस कानूनगो दीपक कुमार, चिकित्सा अधिकारी डॉ हिमांशु और सीडीपीओ रुपेश तोमर ने 17 सितंबर को एफ आई आर दर्ज करवाई थी। दरअसल रामपुर घाट में स्थित नवनिर्मित सीडीपीओ भवन को स्पेशल कोविड आइसोलेशन सेंटर घोषित किया गया था। इस भवन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित स्वास्थ्य विभाग का सामान रखा गया था। लेकिन 17 सितंबर को जब शिकायत कर्ताओं ने भवन खोला तो यहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित 47 पंखे, 8 एयर कंडीशनर, 8 एग्जॉस्ट फैन और 28 नलकों सहित बहुत सा सामान गायब पाया गया।

अधिकारियों ने इस संबंध में तुरंत पुलिस से शिकायत की। पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर त्वरित कार्यवाही शुरू कर दी। डीएसपी वीर बहादुर ने चोरों को पकड़ने के लिए तुरंत तीन टीमों का गठन किया। टीम ए में अरुण कुमार, इरफान कादरी, विक्रमजीत, रंजीत और किरण को शामिल किया गया। जबकि टीम बी में सब इंस्पेक्टर प्रताप सिंह, बाबूराम, सत्य प्रकाश, सुरेंद्र, अजय और सुनीता जबकि टीम से पावटा एसएचओ अशोक चौहान, केएस भंडारी, विक्की शर्मा और होमगार्ड के जवानों को नियुक्त किया गया। सभी टीमों ने चोर और चोरी का पता लगाने के लिए त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी। शिकायत दर्ज होने के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने आरोपी का पता लगा लिया। पुलिस ने आरोपी महेंद्र सैनी के संभावित ठिकाने पर बीती रात्रि दबिश दी और चोरी हुआ सारा सामान मौके से बरामद कर लिया है। चोरी हुए सामान की कीमत 5.5 लाख बताई जा रही है। चोरी की वारदात को कब अंजाम दिया गया था इस संबंध में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने में महेंद्र सैनी के साथ और कौन लोग शामिल थे। बताते चलें कि महेंद्र सैनी पहले भी चोरी की वारदातों में संलिप्त रहा है उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 9 मामले दर्ज हैं।

डीएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शिवपुर बरोटीवाला निवासी 26 वर्षीय महेंद्र सिंह को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया कि मामले के अन्य पहलुओं की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है।