टोक्यो पैरालंपिक:- निषाद कुमार को हिमाचल सरकार देगी एक करोड़..

Local News खेल हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

हिमाचल सरकार ने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले हिमाचल के पैरा एथलीट निषाद कुमार को पुरस्कार के तौर पर एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने निषाद व उनके कोच व परिवार के लोगों को बधाई देते हुए सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। पूर्व में निषाद को तैयारियों के लिए भी हिमाचल सरकार ने 5 लाख रुपये प्रदान किए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि हिमाचल के बेटे ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का नाम रोशन किया है। उनकी उपलब्धि प्रदेश के सभी खिलाडियों के लिए प्रेरणादायक है।

गौरतलब हो कि हिमाचल प्रदेश के होनहार युवक ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में इतिहास रचा हैं। निषाद ऊना ज़िला के अम्ब उपमंडल की ग्राम पंचायत कटोहड़ कलां के बदाऊं गाँव के रहने वाले हैं।

उन्होंने रविवार को पुरुष वर्ग में हाई जंप में सिल्वर मेडल जीता है। देश के लिए सम्मान जनक बात को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई सन्देश दिया हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने निषाद को बधाई देते हुए ट्वीट किया-

“टोक्यो से एक और खुशी की खबर आई है। निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद में रजत पदक जीता है। यह देश के लिए गौरव और खुशी के पल हैं। निषाद ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, इसके लिए बधाई।

बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में ये भारत का दूसरा मैडल है। इससे पहले भारत की भाविना बेन पटेल ने टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल का सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।