पर्यटन विभाग ने दो सडका नाहन में चलाया सफाई अभियान

Local News नाहन स्वछता हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग के जिला पर्यटन विकास कार्यालय नाहन द्वारा जिला प्रशासन, नेहरू युवा केन्द्र, सिरमौर होटल एसोसिएशन, नगर परिषद नाहन के सहयोग से स्वच्छ हिमाचल अभियान 2021 के अंतर्गत दो सडका नाहन में सफाई एवं स्वच्छता का कार्य किया।
इस अभियान में नेहरू युवा केन्द्र नाहन के स्वयंसेवी, नाहन एवं काला अम्ब के होटल तथा रेस्टोरेंट व्यवसायी तथा जिला पर्यटन विकास कार्यालय के कर्मचारियों ने श्रमदान किया। इस दौरान पार्षद संध्या अग्रवाल, नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अनिल डोगरा, सिरमौर होटल एसोसिएशन से धिराज चौहान, मनीष अग्रवाल, राजकुमार, अश्वनी सैनी, दिनेश शर्मा आदि ने भाग लिया।


सहायक पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने बताया कि दो सडका नाहन शहर का मुख्य द्वार है और इस स्थान से समस्त जिला एवं आस-पास के प्रदेशों के लिए पर्यटक एवं जन साधारण अपनी यात्रा करता है। अतः इस स्थान पर स्वच्छता अभियान चलाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि इससे नाहन एवं सिरमौर में आने वाले आगंतुकों को एक सुंदर व सुखद प्रथम दृश्य प्रस्तुत हो सके। साथ ही हर एक आगंतुक को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया जाए। आने वाले समय में भी सब के सहयोग से यह स्वछता अभियान जारी रखा जाएगा और अधिक से अधिक हितकारकों को इससे जोड़ने का प्रयत्न किया जाएगा जिससे सिरमौर एवं नाहन शहर स्वछता में अनुकरणीय एव अग्रिम रहे। स्वच्छ सिरमौर, सुंदर सिरमौर हर नागरिक के जीवन का भाव बने।
उन्होंने इस अवसर पर जिला प्रशासन, नेहरू युवा केन्द्र, सिरमौर होटल एसोसिएशन, नगर परिषद नाहन एवं समस्त स्वयंसेवीयों का इस कार्य में जुड़ने के लिए आभार व्यक्त किया।