हिमाचल प्रदेश सरकार ने 14 जून सुबह 6 बजे तक बढ़ाया कर्फ्यू, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

Local News पॉवटा साहिब लेटेस्ट न्यूज़ सरकार स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/शिमला

हिमाचल सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 14 जून सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है। इस दौरान पहले की तरह ही पाबंदियां जारी रहेंगी। बसें आदि भी नहीं चलेंगी। यह निर्णय यहां सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कोविड रिव्यू मीटिंग में लिया गया है।

बैठक के बाद जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि आज सुबह कैबिनेट बैठक होनी थी, लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा का दुखद निधन हो गया।

इसके चलते सुबह बैठक स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद शाम को बैठक बुलाई गई। इस बैठक में दो एजेंडों पर ही चर्चा की गई। इसमें 12वीं की परीक्षा और कोविड की स्थिति को लेकर ही चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में कोरोना के मामलों में कमी आई है। अभी 10 हजार से नीचे एक्टिव केस हैं। पर सरकार कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। जब तक स्थिति पूरी तरह ठीक नहीं हो जाती है तब तक पाबंदियां जारी रहेंगी।

इसके लिए कोरोना कर्फ्यू को पुरानी पाबंदियों के तहत 14 जून सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट पहले की तरह ही बंद रहेंगी। स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि स्कूल खोलने को लेकर पिछले कल ईपीटीएम का आयोजन किया गया है। इसमें 81 हजार लोग जुड़े थे। सभी ने एक स्वर में कहा कि बच्चों की सुरक्षा के साथ किसी प्रकार का समझौता ना करें। ईपीटीएम के माध्यम से अभिभावकों व शिक्षकों के सुझाव आ रहे हैं। सुझाव आने के बाद सीएम जयराम ठाकुर को रिपोर्ट सौंपी जाएगी

Leave a Reply