आज कोरोना से तीन की मौत, सावधान रहे सुरक्षित रहे

COVID-19 Local News पॉवटा साहिब स्वछता स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/पांवटा साहिब

यह दु:खद भी है और विचलित कर देने वाली खबर है। कोरोना से आज तीन की मौत हुई है। जिसमें एक व्यक्ति सिविल हस्तपाल पांवटा मे भर्ती था। कोरोना सक्रमण से जूझ रहा था कि सुबह सवेरे चल बसा। उम्र तकरीबन 70 बताई जा रही है। जो कि यमुना विहार कालेानी के बताए जा रहे है। दूसरी मौत डा0 एसपी गुप्ता की हुई है वे चण्डीगढ में उपचाराधीन थे। यहां रिपेार्ट नेगेटिव आई थी दो दिन पूर्व पाजीटिव रिपोर्ट आई और आज मौत की सूचना आई है। इसके अलावा एक अन्य मौत निजी हस्पताल पांवटा में हुई है वे भी कोरोना सक्रमित थे। जोकि देवी नगर निवासी बताए जा रहे है।उनको चण्डीगढ रैफर कर दिया गया था। वहां उनकी भी मौत की सूचना है। तीनो मौतो की डा0 अजय द्योल ने पुष्टि की है जो कि बीएमओ पांवटा है।

हालांकि डा0 एसपी गुप्ता के देहावसान की सूचना फेसबुक के माध्यम से मिली। वे रामलीला में बीते कई दशको से सक्रिय भूमिका निभा रहे थे उनका अनायास चले जाना पांवटा के रामलीला प्रेमियो के लिये अपूरणीय क्षति है।

बीते दिनो मिनी सचिवालय में स्टाम्प वेण्डर व फोटो स्टेट का काम करने वाले पवन शर्मा की भी कोरोना से मृत्यु हो चुकी है वे कई दिनो तक लगातार कोरोना जंग लडते और अन्ततोगत्वा मौत के कालग्रास का शिकार हो गए।

इसलिये जैसा कि सरकार और जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन आम जन मानस से अपील कर रहा है कि अनावश्यक रूपेण घर से बाहर ना निकले अपने आपको सुरक्षित रखे और लोगो को भी जागरूक करते रहे । यहां तक कि पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने तो यह व्यान भी जारी कर दिया है कि हर व्यक्ति इस समय अपने आपको पुलिस अधिकारी समझे और लोगो को जागरूक करे और टोके भी ताकि लोगो की जिन्दगियो को बचाया जा सके।