शिलाई में 6 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए

COVID-19 Local News शिलाई स्वछता स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / शिलाई

शिलाई में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है शनिवार को फिर शिलाई के विभिन्न गांव से 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं,

इन मामलों में 32 वर्षीय व्यक्ति उतरी गांव से,30 वर्षीय व्यक्ति श्री क्यारी पंचायत के भापिल गांव से 23 वर्षीय युवक शिलाई से, 52 वर्षीय पुरुष RAST गांव से 25 वर्षीय महिला उतरी गांव से शामिल है, SDM सुरेश कुमार सिंघा ने , मामलों की पुष्टि की है ।

ग्रामीण क्षेत्रों में पांव पसारने लगा कोरोना संक्रमण, सरकार की चिंताएं बढ़ी

हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पांव पसारते नजर आ रहा है। जिसके बाद  सरकार की चिंताएं और भी बढ़ गई है।चुकी की प्रदेश में अधिकतर जनसंख्या गांव में रहती है और गांव में लोग सामूहिक परिवारों में रहते हैं जिससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाता है।साथ ही गांव में लोग जागरूकता के अभाव से अस्पताल जाने से भी कतराते हैं ऐसे में जहां संक्रमण अधिक फैलने का डर रहता है वहीं समय से इलाज न मिलने के कारण संक्रमण  गंभीर हो जाता है। और मौत का खतरा बढ़ जाता है।इसलिए सरकार की चिंता और बढ़ गई है।  शासन, प्रशासन लोगों से बार बार अपील करता नजर आ रहा है की सोशल डिस्टेंस बनाए रखें मास्क पहने, जरूरी कार्य के चलते ही घरों से बाहर निकले साथ ही खांसी बुखार जुकाम आदि किसी भी प्रकार के लक्षण आने पर डॉक्टरों की सलाह जरूर लें। और इस तरह के सिम्टम्स  के बाद  घर में भी आइसोलेशन बनाए रखें।