प्रेस क्लब ने शहीद स्मारक के लिए भेंट की धनराशि,भूतपूर्व सैनिक संगठन ने जताया आभार

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज / पांवटा साहिब

दून प्रेस क्लब ने सूक्ष्म रूप से विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया। ऊर्जा मंत्री चौधरी सुखराम वर्चुअल माध्यम से मुखातिब हुए और कोरोना महामारी काल में पत्रकारों द्वारा निभाई जा रही महत्वपूर्ण भूमिकाओं की सराहना की।

दून प्रेस क्लब ने इस सूक्ष्म कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब – शिलाई से कार्यकारिणी सदस्यों को आमंत्रित कर पांवटा में बन रहे शहीद स्मारक के लिए भूतपूर्व सैनिक संगठन को ₹11000 की राशि भी प्रदान की। इस मौके पर दून प्रेस क्लब के अध्यक्ष कुलदीप गतवाल ने कहा कि सैनिक हमारे देश का गौरव व सिर का ताज है इन्हीं की वजह से ही हम अपने घरों में सुरक्षित रहते हैं इसलिए इनका मान सम्मान हर देशवासी का परम कर्तव्य है। क्षेत्र में इस तरह के शहीद स्मारक का निर्माण सभी क्षेत्र वासियों के लिए गौरव का विषय है इसलिए स्मारक भव्य और दिव्य रूप से बने इसके लिए हम सभी को आगे आना चाहिए। ऐसे स्मारक बनने से क्षेत्र के युवाओं में देश के प्रति समर्पण और राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पण का भाव पैदा होगा। यह स्मारक सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनकी वीरनारियों तथा परिवार की आस्था का केंद्र बनेगा और उन्हें अपने चहेतों पर गर्व महसूस होगा।
भूतपूर्व सैनिक संगठन के सचिव नरेंद्र सिंह ठुंडू ने दून प्रेस क्लब का धन्यवाद करते हुए कहा कि इन्होंने पत्रकारिता के साथ-साथ समाज सेवा और राष्ट्र सेवा तथा सैनिकों व भूतपूर्व सैनिकों से जुड़े मुद्दों को उठाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके लिए संगठन तथा सैनिक परिवार प्रेस क्लब का आभार व धन्यवाद वयक्त करते हैं।
इस मौके पर दून प्रेस क्लब के अध्यक्ष कुलदीप गतवाल, श्यामलाल पुंडीर, अनुराग गुप्ता, दिनेश ठाकुर, रोबिन,भीम, राजेंद्र शर्मा, नरेंद्र सैनी तथा भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा- शिलाई से कोर कमेटी के सदस्य करनैल सिंह, सचिव नरेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग, मीडिया प्रभारी स्वर्णजीत सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply