सिरमौर जिला के पांवटा साहिब की गोरखुवाला में आयोजित हुआ जनमंच

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पॉवटा साहिब

सिरमौर जिला के विकास खण्ड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत गोरखूवाला में जनमंच कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसकी अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने की । जनमंच में गोरखूवाला के साथ लगती सभी 8 अन्य ग्राम पंचायतें के लोगो की समस्याओं को सुना गया।
जनमंच कार्यक्रम के लिए 21 शिकायतें online दर्ज हुई थी जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। वही मौके पर मिली शिकायतों के निपटारे के लिए अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से निपटाने के निर्देश दिए गए।
मीडिया से बात करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम जयराम सरकार का एक बेहतरीन कार्यक्रम है जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही यह कार्यक्रम शुरू किया है और मुख्यमंत्री के निर्देशों पर विभिन्न जिलों में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रमों में कैबिनेट मंत्री स्वयं जाकर लोगों की समस्याएं सुनते है। उन्होंने कहा कि आज जनमंच कार्यक्रम के दौरान सामने आई सभी समस्याओं के निपटारे के लिए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए गए साथ ही अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया है।
वही एक सवाल के जवाब में विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि सोलन जिला परिषद के दाड़वा वार्ड में मतगणना केंद्र के बाहर मिले मतपत्र मामले को लेकर सरकार गंभीर है और इसकी जांच भी करवाई जा रही है। लापरवाही सामने आने पर मामले में कार्रवाई की जाएंगी।
कार्यक्रम के दौरान बेटी है अनमोल योजना के तहत 10 नवजात बच्चियों को 10- 10 हजार की एफडी भी सौंपी गई साथ ही 10 अन्य नवजात बेटियों को उपहार व पौधे देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply