प्रदेश में विकास की रफ्तार को बढ़ावा देने के लिए कमर कसे अधिकारी -हंसराज

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

हर मूलभूत सुविधाओं को लोगों के घरद्वार तक पहुंचाना सरकार का उद्देश्य है वर्तमान सरकार की दो साल की शेष अवधि में विकास की रफ्तार में और तेजी लाने के लिए सभी अधिकारी अपनी कमर कस लें तथा अधिकारी जनता से जुड़ी हर समस्याओं को समय रहते सुलझाए। यह वाक्य विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने जिला सिरमौर के विकास खण्ड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत गोरखुवाला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहे।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान हुए लॉकडाउन के बावजूद भी हिमाचल की विकास दर अन्य राज्यों से अधिक है। मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के कोने-कोने में वर्चुअल माध्यम से जुड़कर विकास को गति प्रदान की है। उन्हांेने बताया कि 2022 तक प्रदेश में हर घर को नल उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है और डजिटाइजेशन के दौर में
हंसराज ने उपायुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि इस जनमंच में प्रेषित कि गई शिकायतों के निवारण के लिए टीम गठित कर सुनिश्चित करें कि अगले जनमंच से पूर्व सभी समस्याओं का संबंधित विभागों द्वारा निवारण कर लिया गया है।
उन्होने बताया कि जनमंच प्रदेश सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत लोगों की शिकायतों एवं समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया जा रहा है । जनता व सरकार के मध्य दूरियों को कम करने तथा लोगों के साथ सीधा संवाद करने के दृष्टिगत मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर द्वारा जनमंच कार्यक्रम आरंभ किया गया है और शीघ्र ही जिला स्तर पर भी जनंमंच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें सचिव स्तर के अधिकारी भी उपिस्थत होंगे।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने नव निर्वाचित प्रधानों व उप प्रधानों को बधाई दी और बिना भेदभाव के विकास कार्य करने तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का सुझाव दिया। उन्हांेने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पैसा पंचायतों के सीधे खाते में दिया जा रहा है और लोगों को भी विभिन्न योजनाओं के अतंर्गत पैसा उनके अपने खाते में प्रदान किया जा रहा है।
उन्होंने आलोचकों से आहवान किया है कि लोकतांत्रिक मर्यादाओं में रहकर ही सरकार की आलोचना करें और सरकार की उपलब्धियों को भी आम लोगों तक पहुचानें में सहयोग करें।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों से संबधित पूर्व में आई कुल 21 शिकायतों का निपटारा मौके पर किया गया तथा आज मौके पर आई लगभग 32 शिकायतों को समयबद्ध निपटान के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया । इसके अतिरिक्त 100 से अधिक मांगे भी प्राप्त हुई।

Leave a Reply