नैशनल हाईवे 707 के पेयजल लाईन व बिजली लाईन हटानें के लिए संबंधित विभागों को एस्टीमेट बनाने के निर्देश

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

पांवटा साहिब-गुम्मा नैशनल हाईवे प्रोजेक्ट के मामलें में एसडीएम कार्यालय में एसडीएम एलआर वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

बैठक में पेयजल लाईन,बिजली लाईन शिफ्ट व पेड़ो के कटान को लेकर चर्चा की गई। एसडीएम ने अधिकारियों को समय अवधि में काम को पूरा करने के निर्देश दिए है।

जानकारी अनुसार पांवटा साहिब-गुम्मा नैशनल हाईवे 707 प्रोजेक्ट के लिए साढ़े 13 सौ करोड़ रूपये की स्वकृति मिली है। प्रोजेक्ट के लिए मिनिस्ट्री के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विवेक पांचाल अपनी टीम सहित पांवटा साहिब पहुंचे है।

वीरवार को पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा ने एसडीएम कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक की जानकारी देते हुये बताया की पांवटा साहिब-गुम्मा नैशनल हाईवे के निर्माण को लेकर सारी प्रक्रियाएं तेज़ की जाए।

उन्होंने बताया कि नैशनल हाईवे 707 में बद्रीपुर से लेकर तारूवाला तक दो किलोमीटर की सड़क नगर परिषद क्षेत्र में आती है। जिसमें सड़क के साथ पेयजल लाईन, बिजली के खम्बे व 68 पेड़ आतें है। पेयजल लाईन व बिजली की लाईन को शिफ्ट करने व पैड़ कटान को लेकर गहन चर्चा की गई।

बैठक में अधिकारियों को समय रहते काम को पूरा करने के निर्देश दिये गये है ताकी जल्द ही नैशनल हाईवे का निर्माण कार्य पूरा किया जा सके।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर विवेक पांचाल ने बताया कि नैशनल हाईवे प्रोजेक्ट के लिए साढ़े 13 सौ करोड़ रूपये के चार भागों में टैंडर लगाये गये है। नगर परिषद क्षेत्र में 68 पेड़ आतें है। जिसको कटाने के लिए नगर परिषद व वन विभाग को अनुमति के लिए फाईल भेजी गई है। पेयजल लाईन व बिजली लाईन हटानें के लिए संबंधित विभागों को इसके एस्टीमेट बनाने के लिए लिखा गया है।

जैसे ही पेड़ कटान हो जायेगा नैशनल हाईवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। बैठक में जल शक्ति विभाग पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता जगवीर वर्मा, अजय चौधरी, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी एसएस वर्मा, वन विभाग के एसीएफ जगदीश गौतम, रेंज अधिकारी शुप्रभात ठाकुर, रामलाल, संजय कुमार, किशन चंद चौहान, अमित कुमार, प्रवेश, जगदीश अत्री आदि मौजूद थे।