उत्तर भारत में आने वाले दिनों में और तेज़ होगी शीतलहर

Local News पॉवटा साहिब मौसम हिमाचल

सिरमौर न्यूज़

नई दिल्ली – देश के हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा पश्चिमी मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में शीतलहर और तेज होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में शनिवार से निचले व मध्यम क्षेत्रों में बारिश होगी। जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया है कि 2 से 8 जनवरी के बीच पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब तथा हरियाणा में हल्की बारिश भी होने की संभावना है। उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप बना रहेगा।

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 2 जनवरी को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पहाड़ों पर पहुंचेगा। इसके कारण मैदानी इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय होगा। इसके बाद सर्द हवाएं दिल्ली एनसीआर समेत कई मैदानी राज्यों में ठंड बढ़ाएंगी।

हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार चार व पांच जनवरी को प्रदेश के ऊंचे व मध्यपर्वीतय क्षेत्रों में अधिक बर्फबारी व बारिश की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में बिजली चमकने और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।