नगर परिषद नाहन से 14, पांवटा से 5 व नगर पंचायत राजगढ़ से 5 दावेदार मैदान में

Local News नाहन पॉवटा साहिब राजगढ़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

जिला सिरमौर में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर वीरवार को नामांकन का पहला दिन रहा। सिरमौर जिला की दो नगर परिषद नाहन और पांवटा साहिब के अलावा नगर पंचायत राजगढ़ के लिए पहले दिन 24 नामांकन भरे गए।

बता दें कि प्रदेश की सबसे पुरानी नगर पालिका परिषद नाहन के कुल तेरह वार्डों के चुनावों को लेकर वीरवार को नामांकन के पहले दिन 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन उपमंडल अधिकारी रजनेश कुमार के समक्ष दाखिल किए।

इसके अलावा नगर परिषद पांवटा साहिब में भी 13 वार्डों के लिए नामांकन के पहले दिन 5 प्रत्याशियों ने पार्षद पद के लिए नामांकन किए।

जबकि, जिला सिरमौर की एकमात्र नगर पंचायत राजगढ़ में भी पहले दिन 5 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रक्रिया पूरी कर अपने पर्चे एसडीएम राजगढ़ के समक्ष जमा करवाएं।

इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग अधिकारियों एवं प्रत्याशियों ने कोरोना वायरस के तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया।

दिलचस्प बात यह रही कि नाहन नगर परिषद के लिए वीरवार को कांग्रेस के कथित सभी 13 पार्षद पदों के उम्मीदवारों ने एक साथ नामांकन दाखिल किए। जबकि भाजपा की ओर से मात्र एक प्रत्याशी ने पार्षद के लिए पर्चा भरा।

गौर हो कि प्रदेश में स्थानीय निकायों के चुनावों को जारी शेड्यूल के अनुसार 24, 26 तथा 28 दिसंबर को नगर परिषद एवं नगर पंचायतों के नामांकन की तिथि निर्धारित की गई है। वही 29 दिसंबर को नामांकनों की छंटनी होगी।

जबकि 31 दिसंबर को नामांकन वापसी की अवधि के बाद चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।