अठारह दिन का बच्चा घर छोड चुनावी मैदान में उतरी नेहा

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ /पांवटासाहिब

नगर परिषद पांवटा साहिब के वार्ड न. 5 में चुनावी मुकाबला दिलचस्व होने जा रहा है। कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले इस वार्ड में कांग्रेसी दिग्गज की पुत्रवधु को कांग्रेस का एक बडा समूह उतारने जा रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ युवा व् शिक्षित नेहा अपने अठारह दिन का बच्चा घर पर छोड़ चुनावी जंग के लिए मैदान में उतर पड़ी है। नेहा को भाजपा ने अपना प्रत्याषी बना कर चुनावी मैदान में उतारा है और विश्वास जताया है।
नेहा एक पढी लिखी कम्यूटर की डिग्री किए एक ऐसी महिला चुनावी मैदान में जिसे लोग सिर आखो पर बिठा रहे है वही दूसरी ओर एक बडा काग्रेस का कुनबे को टक्कर देने के लिये कमर कस चुकी है।
यह भी सत्य है पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 5 में भारतीय जनता पार्टी की समर्थित प्रत्याशी नेहा इस बार सशक्त दावेदार मानी जा रही है । इसका बड़ा कारण उनका वार्ड को लेकर विज़न बताया जा रहा है।
वार्ड नंबर 5 की मजबूत दावेदार और भारतीय जनता पार्टी के समर्थित प्रत्याषी को मिल रहा है नेहा से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज भी उनके घर तक सड़क जैसी सुविधा नहीं पहुंच पाई है वह सड़क नाली स्वच्छता का महत्व इसलिए भी अधिक जानती हैं क्योंकि उन्हें यह सुविधाएं पूरी तरह कभी नसीब नहीं हो पाई ।
उन्होंने कहा कि नगर पालिका में अगर चुनकर लोग उन्हें भेजते हैं तो वह केवल नगर पालिका से संबंधित समस्याएं जैसे साफ सफाई, कूड़ा निष्पादन, सड़क निर्माण, नालियों की सफाई और नगरपालिका के चिन्हित पार्कों को सुसज्जित करने का काम मुख्यता करेंगी।
उन्होंने बताया कि उनके परिवार से पहले कभी कोई राजनीति में नहीं रहा है लेकिन हां उन्होंने और उनके परिवार ने समस्याओं के बीच रहने की जिस आदत को बना लिया था अगर वार्ड नंबर 5 के लोगों ने समर्थन किया और उन्हें जिताया तो वह अपने आसपास के साथ-साथ वार्ड 5 की जो भी समस्याएं हैं उन्हें खत्म करने का प्रयास करेंगी।

पांवटा साहिब में ही जन्मी और पली-बढ़ी हैं नेहा

सीनियर सेकेंडरी स्कूल पांवटा साहिब से उन्होंने 12वीं कक्षा पास की उसके बाद उन्होंने बीकेडी कॉलेज से ग्रेजुएशन की और उसके बाद उन्होंने कंप्यूटर में डिग्री भी प्राप्त की है । उनकी शादी भी पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 5 में ही हुई है। वहीं दूसरी और नेहा ने कहा कि फिलहाल उन्हें वार्ड नंबर 5 से अच्छा समर्थन मिल रहा है उम्मीद है कि वह वार्ड नंबर 5 से विकास और समस्याओं को लेकर खुद को उस मुकाम पर लाने का प्रयास करेंगी जिसका उन्होंने कभी सपना नहीं देखा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री चौधरी सुखराम ने कहा कि नेहा एक जुझारू पढ़ी-लिखी महिला है जो कि नगर परिषद के माध्यम से अपने वार्ड की समस्याओं को हल करने में सक्षम हैं