दो साल में पूरा होगा नैशनल हाईवे-707 का निर्माण कार्य, कुल लागत 1300 करोड़ की

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

31 जनवरी तक भूमि अधिग्रहण कार्य पूरा करने के एसडीएम पांवटा ने दिए निर्देश

भूमि मालिकों को जल्द दिया जाएगा मुआवजा — विवेक

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब – पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा नैशनल हाईवे-707 के निर्माण कार्य को लेकर पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रोजेक्ट डायरेक्टर मिनिस्ट्री ऑफ नैशनल हाईवे विवेक पंचवाल भी मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब-शिलाई, गुम्मा नैशनल हाईवे-707 के निर्माण कार्य के लिये 1300 करोड़ रूपये की स्वकृति हुई है। जिसके चार भागों में टैंडर हुये है। पांवटा साहिब से फैडस पुल तक 104 किलोमीटर सड़क बननी है।

मंगलवार को पांवटा साहिब एसडीएम कार्यालय में एसडीएम एलआर वर्मा ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया कि पांवटा साहिब- शिलाई- गुम्मा तक भूमि अधिग्रहण का कार्य चला हुआ है तथा एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों 31 जनवरी तक भूमि अधिग्रहण के कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये है।

इस दौरान प्रोजेक्ट डायरेक्टर विवेक ने बताया कि पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे-707 का टैंडर हो गया है। भूमि मालिकों को जल्द ही मुआवजा दिया जायेगा। जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे को केंद्र सरकार ने ग्रीन नैशनल हाईवे प्रोजेक्ट में डाला है। जिसके लिये साढ़े 1300 करोड़ रूपये की स्वकृति मिली है तथा सड़क का निर्माण कार्य को पूरा करने के लिये दो साल का लक्ष्य रखा गया है। जैसे ही भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा होगा वैसे की सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

बैठक में केएस लाल्टा रिटायर्ड तहसीलदार, दलीप परमार, बाबू राम सरण, सुरेश चंद आदि मौजूद थे।