पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का 72 वर्ष की उम्र हुआ निधन

Local News नाहन भाजपा स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – नाहन

हिमाचल प्रदेश भाजपा की कद्दावर नेता वह पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा का 72 वर्ष की उम्र में आज निधन हो गया है। श्यामा शर्मा करीब 4 दिनों से डिहाइड्रेशन से बीमार चल रही थी। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी।आज उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई और उन्हें तुरंत पंचकूला के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया,वहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आपातकाल के दौरान श्यामा शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व शिलाई के विधायक जगत सिंह के साथ जेल में रही। श्यामा शर्मा ने सबसे पहली बार 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर नाहन विधानसभा से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।
श्यामा शर्मा ने देहरादून के डीएवी कॉलेज से विधि स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। वह कुशल राजनीतिक होने के साथ-साथ एक कुशल अधिवक्ता थी। 1948 में सरांह के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दरोगा नामक स्थान में जन्मी श्यामा शर्मा अविवाहित रही और समाज सेवा को ही उन्होंने अपना जीवनसाथी बनाया। श्यामा शर्मा एक बार भाजपा छोड़कर हिमाचल विकास पार्टी में भी गई। श्यामा शर्मा का केंद्र के नेताओं से गहरा नाता रहा है। देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनकी अच्छी जान पहचान थी।

श्यामा शर्मा के अचानक चले जाने से सियासी गलियारों में शोक की लहर है। के मंत्री जयराम ठाकुर सहित ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी नाहन विधायक डॉ राजीव बिंदल सहित तमाम नेताओं ने उनकी मौत पर गहरा शोक प्रकट किया।