सिरमौर में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत

COVID-19 Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

सोमवार सुबह जिला सिरमौर के नाहन व पांवटा से रैफर किए गए दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की शिमला में मौत हो गई हैं। प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 79 तक पहुंच गया है। जबकि सिरमौर में कोरोना संक्रमण से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना संक्रमित दोनों मृतको को पिछले दिन ही शिमला रैफर किया गया था। नाहन निवासी 71 वर्षीय पुरुष को नाहन मैडिकल कॉलेज से शिमला रैफर किया गया था। उक्त व्यक्ति कोरोना से संक्रमित था और टाइप-2 की शुगर से पीड़ित था। शिमला में इलाज के दौरान सोमवार सुबह पीड़ित की मौत हो गयी हैं।
पांवटा निवासी 32 वर्षीय युवा को पांवटा से 12 सितंबर को शिमला के लिये रैफर किया गया था। इस युवक के पेट मे खून का रिसाव हो रहा था। यह युवक भी कोरोना से संक्रमित था। उसकी भी आज सुबह मौत हुई हैं। यह भी कोरोना संक्रमित था।
सिरमौर जिले में कोरोना संक्रमित की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग और सरकार की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। जिले में कोरोना संक्रमण भी बेहद तेजी से बढ़ रहा है। बावजूद इसके यहां सुविधाओं से लैस कोविड डेडीकेटेड अस्पताल नहीं है। जिले भर में लोग पिछले कई दिनों से जिले में वेंटिलेटर और विशेषज्ञ डॉक्टरों सहित सभी सुविधाओं से लैस कोविड डेडीकेटेड अस्पताल स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। जानकारों का कहना है कि नहान मेडिकल कॉलेज में एक वार्ड को कोविड डेडीकेटेड अस्पताल में परिवर्तित किया जा सकता है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार ने इस दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।