साइबर ठगों से पुलिस भी नही बच पाई, गगरेट एसएचओ का एफबी अकाउंट हैक

Local News क्राइम समस्या हिमाचल

विशेष संवाददाता – शिमला

साइबर ठगों के प्रकोप से पुलिस अधिकारी भी नहीं बच पा रहे हैं। कई पुलिसकर्मियों के बाद अब साइबर अपराधियों ने गगरेट थाना प्रभारी हरनाम सिंह का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया है। अनजान ठगों ने उनके फेसबुक दोस्तों से पैसे मांगे।

हैकर्स द्वारा हैक किया फेसबुक अकाउंट इनका निजी अकाउंट है। हैकर्स अकाउंट से हरनाम सिंह से जुड़े लोगों को कोई मजबूरी बता कर पैसे की मांग कर रहे हैं। जबकि हरनाम सिंह को फेसबुक पर हो रही इन हरकतों का पता भी नहीं है मामले का खुलासा उनके एक मित्र का फोन आने के बाद हुआ मित्र ने मैसेज पढ़ने के बाद हरनाम सिंह को फोन कर पूछा कि उन्हें आखिर पैसों की क्या जरूरत पड़ गई जिस पर हरनाम सिंह ने ऐसी किसी बात से अनभिज्ञता जताई और मित्र से ऐसी बात पूछने का कारण पूछा।
बताया जा रहा है कि गगरेट थाना प्रभारी हरनाम सिंह इन दिनों मां की बीमारी की वजह से छुट्टी पर चल रहे हैं। साइबर ठगों की हरकत का पता चलने के उपाय हालांकि हरनाम सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर उनसे जुड़े लोगों से अपील की है कि उनके नाम पर किसी को कोई पैसा ना दें। उधर मामले का पता लगने के बाद जिला पुलिस का साइबरसेल भी हरकत में आ गया है और पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है साइबर ठग कहां से बैठकर ऑपरेट कर रहे हैं।

थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने इस संबंध में बताया कि उन्हें अकाउंट हैक होने की जानकारी आज सुबह ही मिली है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में हर जरूरी एक्शन लिया जा रहा है थाना प्रभारी ने लोगों से सावधान रहने की अपील की। बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व चिंतपूर्णी थाना के एक कर्मचारी का अकाउंट भी हैक कर इसी तरह से पैसों की मांग की गई थी।