शिक्षक दिवस पर हिमोत्कर्ष नहीं करेगा कार्यक्रम का आयोजन

Local News शिक्षा हिमाचल

कोरोना के चलते स्थगित किया जा रहा है कार्यक्रम

हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद जिला सिरमौर शाखा की एक आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया है कि शिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाला हिमोत्कर्ष का कार्यक्रम इस बार नहीं होगा।
बैठक में इससे पहले हिमोत्कर्ष के संस्थापक व केन्द्रीय अध्यक्ष कँवर हरी सिंह के निधन पर दो मिनट का मौन रख गया। सदस्यों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित कीI सभी सदस्यों ने एकमत से उनकी अद्भुद क्षमता, दूरदर्शिता और सेवा भावना कि सराहना की। वक्ताओं ने कहा कि कुंवर हरिसिंह के जाने से जिला इकाई ने एक संरक्षक और मार्गदर्शक खो दिया है I
बैठक में सभी सदस्यों से गहन चर्चा करने के उपरान्त सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि कोरोना काल की इस विभीषिका के समय हिमोत्कर्ष जिला सिरमौर शिक्षक दिवस पर होने वाले वार्षिक कार्यक्रम को इस वर्ष स्थगित किया जाएगा। हिमोत्कर्ष की जिला सिरमौर शाखा के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने बताया कि यदि सब सामान्य रहा तो अगले वर्ष समारोह धूमधाम से मनाया जायेगा I गौरतलब है कि शिक्षक दिवस पर हिमोत्कर्ष हर वर्ष कार्यक्रम का आयोजन करता है जिसमें शिक्षा सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया जाता था।