नेहरटी-भगोट में एक सप्ताह तक रोज की जाएगी सोडियम हाइपोक्लोराइड की स्प्रे – रमेश शर्मा

COVID-19 Local News राजगढ़ स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ -राजगढ़

राजगढ़ ब्लॉक की रेड जोन घोषित  ग्राम पंचायत नेहरटी भगोट में एहतियात के तौर पर एक सप्ताह तक प्रतिदिन सोडियम हाइपोक्लोराइड की स्प्रे करवाई जा रही है जिसके लिए 252 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड उपलब्ध करवाया गया है । खंड विकास अधिकारी राजगढ़ रमेश शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के संकट से पहले इस पंचायत की एक युवा महिला विदेश से लौटी थी जिसका कोरोना वायरस  टेस्ट नेगेटिव आया था । परंतु एहतियात के तौर पर इस पंचायत को पूर्ण रूप से सेनिटाईज किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त राजगढ़ ब्लॉक की सभी पंचायतों में सोडियम हाइपोक्लोराइड के छिड़काव का  प्रथम चरण पूर्ण कर दिया गया है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण होने की संभावना उत्पन्न न हो।


उन्होने बताया कि स्थानीय स्तर पर महिला मंडलों और स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए सात हजार मास्क भी पूरे ब्लॉक में बांट दिए गए हैं । उन्होने बताया कि सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपनी अपनी पंचायतों में लोगों को घर में रहने की सलाह देने के अतिरिक्त  मास्क का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने बारे जागरूक करें ।
इसी प्रकार दराजगढ़ शहर के साथ लगती पंचायत शलाणा  की प्रधान सीमा चौहान और भाणत पंचायत की  प्रधान आशा शवाईक ने बताया कि सरकार द्वारा पंचायत के लिए क्रमशः 80-80 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड दवा स्प्रे के लिए उपलब्ध करवाई गई है और जिसका छिड़काव अपनी निगरानी में करके सभी वार्डो को सेनिटाईज किया जा रहा है । इसी प्रकार माटल बखोग पंचायत के प्रधान बाबूराम शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा स्थानीय स्तर पर 150 मास्क तैयार करके लोगों को वितरित किए गए हैं और अब ब्लॉक के कार्यालय से 40 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड दवा मिली है और इसकी स्प्रे का कार्य करवाया जा रहा है ।