क्वांरटाईन सैटर राजगढ़ से दूसरे चरण में सात व्यक्तियों को भेजा घर

Local News राजगढ़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – राजगढ़

क्वांरटाईन सेंटर राजगढ़ से वीरवार को दूसरे चरण में शिलाई क्षेत्र के सात व्यक्तियों को टेंपो ट्रेवलर गाड़ी द्वारा फिटनेस प्रमाणपत्र सहित अपने  घर भेज दिया गया है । जिनमें गांव झकांडों के राहुल, टिंबा गांव के कुलदीप, गांव टापरा के यशपाल, कूंहट के सुनील, बागनल के गुलाब सिंह, गांव पावरी के जगत सिंह और पनोग के नरेश कुमार  शामिल है ।  जबकि  क्वांरटाईन सैटर में अन्य राज्यों के व्यक्तियों को घर जाने के लिए सरकार के आगामी आदेशों का इंतजार करना पड़ेगा । जिसकी पुष्टि एसडीएस राजगढ़ नरेश वर्मा ने की है । उन्होने बताया कि पहले चरण में 14 अप्रैल को 38 व्यक्तियों को दो बसों के माध्यम से शिलाई, कफोटा, हरिपुरधार भेजा गया था ।


बता दें कि  लॉकडाउन के दौरान शिमला व उपरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से पैदल आ रहे 72 मजदूरों को एहतियात के तौर पर क्वारंटाईन सैंटर में रखा गया था जिनमें 51 व्यक्ति सिरमौर जिला के शिलाई व रेणुका निर्वाचन क्षेत्र से संबध रखते थे जबकि 21 मजदूर उतरप्रदेश के सहारनपुर इत्यादि क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे है । एसडीएम ने बताया कि  सरकार द्वारा 14 दिन का क्वारंटाईन समय पूरा करने वाले केेवल प्रदेश व विशेषकर सिरमौर के  लोगों को उनके घरों को पहूंचाने के प्रबंध करने बारे आदेश दिए गए थे । जिनमें से अब तक 45 लोगों को उनके घरों को भिजवा दिया गया है जबकि क्वांरटाईन सैंटर में अभी सिरमौर के 6 लोग बाकी है जिनका 14 दिन का क्वांरटाईन समय पूरा नहीं हुआ है ।  उन्होने बताया कि अन्य राज्यों के व्यक्तियों को घर छोड़ने बारे सरकार द्वारा कोई आदेश नहीं दिए गए हैं ।
सिविल अस्पताल राजगढ़ के प्रभारी डॉ0 हितेन्द्र कुमार ने बताया कि क्वांरटाईन सैंटर से भेजे गए सभी व्यक्ति स्वस्थ है जिन्हें फिटनेस प्रमाण पत्र दे दिए गए हैं। उन्होने बताया कि सभी लोग आगामी 14 दिन तक होम क्वांरटाईन पर रहेगे जिसकी निगरानी संबधित क्षेत्र के पटवारी व पंचायत सचिव द्वारा की जाएगी ।
इस मौके पर तहसीलदार राजगढ़ विवेक नेगी और स्वास्थ्य पर्यवेक्षक रविदत भारद्वाज सहित प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे ।