38 व्यक्तियों को क्वांरनटाईन सैंटर राजगढ़ से भेजा गया घर

Local News राजगढ़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – राजगढ़

क्वांरनटाईन सैंटर राजगढ़ में 14 दिन पूर्ण करने वाले 38 व्यक्तियों को प्रशासन ने एचआरटीसी की बसों द्वारा उनके घर भेजे गए । जिसकी पुष्टि एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा ने की है । उन्होने बताया कि क्वांरनटाईन सैंटर में 14 दिन पूर्ण करने वाले प्रदेश के लोगों को उनके घर छोड़ने के लिए सरकार द्वारा आदेश दिए गए हैं जिसके आधार पर प्रथम चरण में 38 व्यक्तियों जोकि हरिपुधार, संगड़ाह, कमरऊ और शिलाई के रहने वाले हैं, को दो बसों के माध्यम से भेज दिया गया है । उन्होने बताया कि यह सभी लोग आगामी 14 दिन तक अपने घर पर होम क्वांरटाईन में रहेगें । उन्होने बताया कि 14 दिन पूर्ण करने वाले सभी व्यक्ति पूर्णरूप से स्वस्थ है और इन सभी व्यक्तियों को चिकित्सा अधिकारी राजगढ़ द्वारा फिटनेस प्रमाण पत्र भी दिए गए है । एसडीएम ने बताया कि क्वांरनटाईन सैंटर राजगढ़ में कुल 72 व्यक्तियों को रखा गया था जिनमें से 52 व्यक्ति जिला सिरमौर से है जबकि अन्य 20 व्यक्ति सहारनपुर इत्यादि क्षेत्र के हैं । उन्होने स्पष्ट किया कि क्वांरनटाईन सैंटर में रखे गए दूसरे राज्यों के लोगों को घर भिजवाने बारे सरकार द्वारा अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं ।
बता दें कि कोविड-19 के देशव्यापी संकट को देखते हुए अपर शिमला में मजदूरी का कार्य करने वाले व्यक्तियों को राजगढ़ पुलिस द्वारा यशवंतनगर बेरियर पर रोककर क्वांरनटाईन सैंटर में एहतियात के तौर रखा गया था । यह सभी मजदूर लॉकडाउन होने के उपरांत शिमला व अन्य उपरी क्षेत्रों से पैदल अपने घर शिलाई व अन्य क्षेत्रों को जा रहे थे । जबकि यह सभी मजदूर किसी अन्य राज्यों व विदेश से नहीं आए थे फिर भी प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए क्वांरनटाईन सैंटर में डाल दिए गए ।
क्वांरनटाईन सैंटर से घर भेजे गए व्यक्तियों में शिलाई क्षेत्र के द्राबिल गांव के रिंकू, चमेल सिंह, बेशराम , कुलदीप सिंह, राजेन्द्र , विक्की, कर्ण, गोविंद, विजय, रिंकू, राजेन्द्र सिंह, शिलाई से कुंदन सिंह और मनोज, उतरी गांव से सुनील कुुमार, बकरास से रामलाल, भुटली मानल से रोहित, मानल से कमलेश, पांवटा मानल से चमेल सिंह, अरूण कुमार और ओमप्रकाश, बेशवा से अनिल और दिनेश, जाजरिया से दलीप, रतवा से रोशन, गत्ताधार से लाल सिंह , सांगना से अमित, बांदल से रविंद्र , दलीप सिंह, रोशन सिंह, क्यार से राजेश, टिपरी से मुकेश, कफोटा से प्रमोद, ओमप्रकाश और अमित कुमार, घंडूरी से वीरेन्द्र , रवीश और अभिषेक, शवारा से अनिल कुमार शामिल है ।