युवा पत्रकार के दादा का निधन,सोमवार रात को ली अंतिम सांस

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – राजगढ़

युवा पत्रकार विनीत सिंह के दादा गणेशु राम का निधन हो गया वे 95 वर्ष के थे। सोमवार करीब रात 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली और देह को त्याग दिया। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया। दुःख की इस घडी में पत्रकार साथियों ने शोक जताया है।
पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के राजगढ़ के गांव भुईरा में सन 1925 में गणेशु राम का जन्म हुआ था ,जीवन में काफी उतार चढाव देख चुके गणेशु राम को शिक्षा विभाग में सेवा करने का मौका मिला और लम्बे समय तक शिक्षा विभाग में काम करने के बाद सन 1993 में सेवानिवृत हुए। सेवानिवृत होने से पहले उन्होंने अपनी जीवन संगिनी नारदा के साथ अपने चार बच्चो ( 2 बेटी और 2 बेटे ) का पालन पोषण किया और साथ के खेती-बड़ी भी करते रहे। सेवानिवृत होने के बाद भी वह क्रियाशील रहे और अपनी खेती -बड़ी के कार्य में लगे रहे। उनकी दिनचर्या ने उन्हें स्वस्थ रखा और लम्बी आयु प्रदान की।
हालाँकि बीते एक सप्ताह से उनका स्वास्थय सही नहीं था , उपचार भी करवाया गया लेकिन बीते सोमवार की रात को उन्होंने प्राण त्याग दिए जिसके बाद से उनका परिवार शोकाकुल है।

पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के मुरीद थे गणेशु राम

कुछ महीने पूर्व सिरमौर न्यूज़ के प्रमुख संपादक की युवा पत्रकार विनीत सिंह के दादा गणेशु राम से उनके आवास पर मुलाकात भी हुई थी। इस दौरान उन्होंने बीते हुए समय की यादें भी साँझा की। इस दौरान गणेशु राम ने बताया की वे पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह को दिल जान से चाहते है , वीरभद्र सिंह ने अपने शासनकाल में बिना किसी भेदभाव से प्रदेश का विकास किया, यही वजह है कि आज भी लोग उनके व्यक्तित्व और उनके कौशल के मुरीद हैं। इस बीच राजा वीरभद्र सिंह के साथ शूट के दौरान अपने पोते विनीत सिंह की फोटो देख कर वे काफी खुश भी नज़र आये।
बता दें की गणेशु राम का पूरे परिवार में सबसे ज्यादा लगाव अपने पोत्र विनीत सिंह के साथ था , उम्र के बीच की दूरी मिटा कर हमेशा दोस्ताना स्वभाव रहा।