3 लोगो में पाए गए कोरोना वायरस के पाजीटिव लक्षण, मचा हडकंप

लेटेस्ट न्यूज़ स्वछता स्वास्थ्य हिमाचल

विशेष संवाददाता – सिरमौर न्यूज़

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के पाजीटिव लक्षण के 3 नये मामले सामने आये है , दिल्ली की जमात से ऊना लौटे मुस्लिम समुदाय के तीन लोगों में कोरोना वायरस के पाजीटिव लक्षण पाए गए है। तीनों की रिपोर्ट वीरवार देर शाम आई। मामले की पुष्टि डीसी ऊना संदीप कुमार ने की है। बता दें कि तीनों को बीते बुधवार को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया था, जहाँ पर इन लोगो के सेंपल लिए गए थे । तीनो लोगो में कोरोना वायरस के पाजीटिव लक्षण पाए जाने के बाद से डीसी ऊना ने जिला में पूर्णतया कर्फ्यू की घोषणा की, पूरे जिले में प्रभावी तरीके से कर्फ्यू रहेगा। तीन मामलों के पॉजीटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। जनपद में पूर्ण कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। अब शुक्रवार से कोई ढील नहीं दी जाएगी , जानकारी के मुताबिक पॉजीटिव पाए गए तीनों ही व्यक्ति अंब उपमंडल के रहने वाले हैं। पूरे गांव को भी सील किया जा रहा है।

एहतियातन होम क्वारंटाईन किये गए धर्म गुरू हाजी हुकुमदीन सहित कईं परिवार

धर्म गुरु हाजी हुकुमदीन को उनके माजरा स्थित निवास पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाईन मे रहने की हिदायत दी है। साथ ही माजरा क्षेत्र के कईं परिवार को भी होम क्वारंटाईन मे रहने को कहा गया है। जिला सिरमौर मे आने वाली और यहां से बाहर जाने वाली जमातों का कार्य देखने वाले हाजी हुकुमदीन को एहतियातन होम क्वारंटाईन की हिदायत दी गई है।
इसके अतिरिक्त माजरा थाने के अन्तर्गत क्षेत्र में पुलिस की टीम ने जानकारी एकत्रित कर रही है तथा पिछले कुछ दिनों में जो लोग बाहरी राज्यों से आए है या उनके संपर्क मे आये हैं उन्हें व उनके परिवार को क्वारंटाईन कर रही है। माजरा पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर क्षेत्र के जगतपुर, माजरा, लोहगढ़, रामपुर व गिरीनगर मे जाकर कई परिवार को एहतियातन क्वारंटाईन किया है। हालांकि इन लोगों में किसी को भी करोना वायरस के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए है। सिर्फ एहतियात के तौर पर इन परिवारों को 14 दिन के लिए क्वारंटाईन मे रहने को कहा गया है।

माजरा पुलिस ने मिश्रवाला में किया फ्लैग मार्च

मिश्रवाला गांव में माजरा पुलिस ने गश्त को बढ़ा दिया है , थाना प्रभारी ने मौके पर जाकर खुद फ्लैग मार्च किया , वहीं सड़कों पर घूम रहे लोगो को घर के भीतर ही रहने के लिए कहा , बता दें की आज माजरा पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दिल्ली जमात से लौटे हुए 9 लोगों को होम क्वारनटाइन करवाया है। पुलिस पूरे क्षेत्र में मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी कर रही है। जिला ऊना में सामने आये आये मामलो ने पांवटा में पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फुला दिए है।