बेवजह सड़क पर निकलने वालों के बहाने नहीं हो रहे कम, अब पुलिस होगी सख्त

Local News पॉवटा साहिब स्वछता स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

प्रदेश मे कर्फ्यू लागू है लेकिन कुछ लोग फिर भी सड़क पर निकल रहे हैं। बेवजह सड़क पर निकलने वालों के बहाने ही खत्म नही हो रहे , पांवटा साहिब में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। कुछ लोग अपनी गाड़ियों और दोपहिया वाहनों पर घर से बाहर निकले जिन्हे रास्ते में रोक कर पुलिस अधिकारीयों व् पुलिस कर्मियों ने घर वापिस भेजा , लोगो की इस करतूत के कारण पुलिस को सख्ती भी बरतनी पड रही है। कुछ तो पुलिस के साथ बहस भी करने लगे जिस कारण पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी। इस दौरान डीएसपी पांवटा सोमदत ने कहा कि लोगों को समझाया जा रहा है कि वह बाहर न निकले। ये कर्फ्यू लोगों की भलाई के लिए ही लिया गया है। यदि लोग नही माने तो उन्हे सख्ती बरतनी पड़ेगी।
गौरतलब है की पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है जिसके बाद भारत सरकार ने एहतियातन पूरा देश लाॅक डाउन के आदेश देकर जनता की भलाई के लिए लोगों का घर से बाहर निकलना बंद करवा दिया है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे है।

वीरवार को 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगी कर्फ्यू में ढील

पांवटा साहिब के लोगों कल यानि गुरुवार को जरूरी सामान की खरीददारी के लिए कर्फ्यू मे ढील दी जाएगी। एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह ढील सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगी। इस दौरान परिवार का एक सदस्य घर से बाहर खरीददारी के लिए निकल सकता है। वह भी पूरी एहतियात के साथ। इस दौरान यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कहीं भी भीड़ न हो पाएं। एसडीएम ने जनता से आह्वान किया है कि वह गैर जरूरी घर हे बाहर न निकलें और प्रशासन का सहयोग करें। विदेश से वापिस पहुँचने वाले लोगो पर भी पांवटा प्रशासन निगरानी बनाये हुए है , हेल्थ डिपार्टमेंट व् प्रशासन की टीम ने इसे लोगो को चिन्हित कर उनपर कड़ी नज़र रखी हुई है।

नगर परिषद के कर्मचारी भी जुटे शहर को सेनेटाइज़ करने में

कोरोना वायरस की महामारी को रोकने में प्रदेश भर में सभी विभाग अपने अपने दायित्वों को निभा रहा है। नगर परिषद पांवटा साहिब के कर्मचारी भी इस जंग में पूरा सहयोग कर रहे है , पांवटा शहर की हर गली – मोहल्लों को सेनेटाइज़ किया जा रहा है। रोजाना शहर के अलग अलग क्षेत्रों में सेनेटाइज़र का छिड़काव किया जा रहा है। नगर परिषद पांवटा साहिब ने इसके लिए अपने कर्मचारियों का टाइम टेबल निर्धारित किया है ताकि समय समय पर छिड़काव किया जा सके