कोरोना वायरस सक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रषासन सतर्क-डॉo परूथी

Local News पॉवटा साहिब स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/नाहन

जिला में विदेशों से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखा जाए ताकि कोरोना वायरस के सक्रमण को फैलने से रोका जा सके जिसकेे लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।
यह निर्देश उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने स्वास्थ्य तथा पुलिस विभाग को आज यहां कोरोना वायरस सक्रमण की रोकथाम के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि 15 देशों जिनमें चीन, हागकॉग, सिंगापुर, थाईलैण्ड, साउथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इण्डोनेशिया, इटली, ईरान, नेपाल,जर्मनी, फ्रांस तथा स्पेन के दौरे से लौटे यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने के आदेश जारी किए गए है।
बैठक में बताया गया कि कोरोना वायरस के सक्रमण की जांच के लिए पीसीआर टैस्ट होता है जिसके लिए सैम्पल लेने की सुविधा जिला में केवल डॉ0वाई0एस0परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में उपलब्ध है। उन्हांेेने बताया कि लिए गए सैंपल की जांच केवल टान्डा और इन्दिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला में उपलब्घ है। उन्हांेने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के सक्रमंण के डर से लोग भयभीत न हो और अफवाहों में न आकर यहंा-वहां किसी लैंब में इस सक्रंमण का टैस्ट न करवाएं।
बैठक में बताया गया कि मेडिकल कॉलेज नाहन में 12 बिस्तर का आईसोलेशन वार्ड बना दिया गया है ताकि कोरोना वायरस के सम्भावित लक्षणों वाले व्यक्ति को चिकित्सकों की निगरानी में रखा जा सके।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह शिक्षण संस्थानों विशेष तौर पर निजी शिक्षण संस्थानों में यह सुनिश्चित करें कि संस्थान में वहीं विद्यार्थी आए जिनकाी परिक्षाएं आयोजित कि जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ढ़ाबों, बस अड्डा अन्य भीडभाड वाले स्थानों पर कोरोना वायरस जागरूकता संबंधी होर्डिग्स फलैक्स स्थापित करने के अतिरिक्त अन्य प्रचार सामग्री वितरित करें। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बसों, टैक्सियांे व अन्य परिवहन वाहनों में तथा बैंकों व एटीएम में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव करवाना सुनिश्चित करें।