अवैध खनन पर पुलिसकर्मियों द्वारा वसूली करने का मामला दबा रही सरकार : कांग्रेस

Local News कांग्रेस पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़/पांवटा साहिब

भाजपा राज में पांवटा साहिब में भ्रष्टाचार के आए दिन वीडियो वायरल हो रहे हैं उसी कड़ी में पांवटा साहिब में एक अधिकारी द्वारा खनन माफिया का जो स्टिंग ऑपरेशन किया गया है, जिसमें ट्रक ड्राइवर ₹700 प्रति चक्कर पुलिस को देने के बारे में बता रहे हैं उससे यह सिद्ध होता है कि भाजपा राज में खनन माफिया का राज चल रहा है।

पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी किरनेश जंग, कांग्रेस मंडल प्रधान अश्वनी शर्मा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अवतार सिंह तारी, पूर्व पंचायत प्रधान सुरजीत सिंह, वसीम मलिक, जाकिर हुसैन व विवेक धीमान ने पांवटा साहिब में जारी संयुक्त बयान में कहा कि चिंताजनक यह है कि ट्रक ड्राइवर पैसा लेने वाले पुलिस वालों के नाम भी बता रहा है तथा उनके मोबाइल नंबर भी बता रहा है।

इसके बावजूद सरकार ने अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की। सरकार ने केवल पुलिस विभाग जांच की बात कह कर चुपचाप बैठ गई है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अब तक इसमें संबंधित पुलिस वालों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था

इसके अलावा जो भी व्यक्ति इस में शामिल हैं उनके खिलाफ केस दर्ज हो जाना चाहिए। परंतु विधायक सुखराम चौधरी एवं सरकार के बड़े लोगों के संरक्षण में माफिया राज एवं भ्रष्टाचार पूरी तरह से फल-फूल रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नगर परिषद के वाइस चेयरमैन व एक्स चेयरमैन के पति सफाई ठेकेदारों से फर्जी हाजिरी लगाकर अवैध रूप से वसूली करने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें ठेकेदार एमसी के एक कर्मचारी को पैसे देने की बात कह रहा है। उस कर्मचारी पर भी सरकार द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

केवल उस समय के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का इस्तीफा लिया गया है। ना ही कोई एफआईआर की गई है और ना ही अभी तक कोई गिरफ्तारी हुई है। जिससे जयराम सरकार की भ्रष्टाचार पर नियत साफ हो गई है। इससे यही साबित होता है कि जयराम सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। माफियाओं का राज चल रहा है। पांवटा की जनता आने वाले चुनाव में इसका सबक सिखाएगी।