प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की बैठक को लेकर पत्रकारों को लालच

Local News पॉवटा साहिब भाजपा लेटेस्ट न्यूज़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में 15 व 16 मार्च को आयोजित होने जा रही प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की बैठक को लेकर पार्टी नेता मीडिया मैनेजमेंट में जुट गए। पिछले 2 दिनों से यहां भाजपा के कुछ नेता लगातार कई मीडिया कर्मियों के संपर्क में है और अच्छी कवरेज देने की एवज में मीडिया कर्मियों की खूब भक्ति की जा रही है। सूत्रों की मानें तो भाजपा नेताओं द्वारा बढ़िया कवरेज के बदले पैसों का लालच भी मीडिया कर्मियों को दिया जा रहा है। इतना ही नहीं बीजेपी नेताओं द्वारा कुछ मीडिया कर्मियों को बुलाकर उनसे उनकी डिमांड भी पूछी जा रही है। यह सारा प्रकरण पांवटा साहिब के एक होटल में चल रहा था जहाँ बारी बारी से मीडिया कर्मियों को बुलाकर उनके साथ तालमेल बिठाने का प्रयास किया जा रहा था कुछ के हाथ में पेसे थमाने का काम भी यहीं चल रहा था। किस किस को कितने कितने पेसे देने की कोशिश की गई है यह स्पस्ट नहीं हो पाया है लेकिन कुछ पत्रकार इस प्रलोभन के झांसे में नहीं आये। हालाकिं इस बीच बीजेपी के कुछ नेताओं ने अच्छी कवरेज के लिए दी जा रही इस राशी को जबरन पत्रकारों की जेब में भी डालना चाहा लेकिन उसमे भी उन्हें कामयाबी नहीं मिली। जिन पत्रकारों ने बीजेपी के इस प्रलोभन को ठुकरा दिया उनका कहना था की यदि विज्ञापन जारी करना है तो वो संस्थान को विज्ञापन दें लेकिन इस तरीके से बांटें से वो अपने ईमान को नहीं बेचने वाले जो भी बैठक की कवरेज होगी उसकी खबर बना कर संस्थान को जरूर भेज दी जाएगी।
बताते चले की भाजपा नेता हर हाल में इस बैठक को कामयाब बनाना चाहते हैं और मीडिया के जरिए एक अच्छी छवि देना चाह रहे है ऐसे में किसी भी तरह की कोई कोर कसर यहां भाजपा नहीं छोड़ना चाहती, जिसके लिए मीडिया मेनेजमेंट को लेकर हर किस्म के हथकंडे अपनाये जा रहे है। सोशल मीडिया आदि जिन संस्थानों में विज्ञापन प्रकाशित नही किये जा सकते है उन्हें पोजिटिव कवरेज के लिए धनराशी दी जा रही है। मीडिया मेनेजमेंट को लेकर बीजेपी ने अलग अलग संसथान के लिए अलग अलग राशी तय की है।

” इस बारे में जब भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता बलदेव तोमर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों को बैठक के मध्य नजर विज्ञापन दिए जा रहे हैं यह कहना की अच्छी कवरेज के एवज में पैसे दिए जा रहे हैं सही नहीं है “