भारी बारिश के चलते शिलाई में दशको पुराना मकान धराशाही

Local News दुर्घटना मौसम शिलाई समस्या हिमाचल

सिरमौर न्यूज – शिलाई

शिलाई उपमंडल की ग्राम पंचायत क्यारी गुंडाह के अंतर्गत आने वाले गांव गुंडाह में शुक्रवार को भारी बारिश के चलते दशको पुराना एक लकड़ी का कच्चा मकान गिर गया । जिसमे एक महिला सहित दो बच्चे घायल हुए है । घायलो को स्थानीय लोगो की सहायता से अस्पताल ले जाया गया है ।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर भारी बारिश के चलते गिरिपार क्षेत्र के गुंडाह में दशको पुराना मकान अचानक गिरा है । यह मकान ग्राम पंचायत गुंडाह के रहने वाले जोगेंद्र सिंह का बताया जा रहा है। जिसमें किराए पर रह रहे प्रताप सिंह पुत्र जागर सिंह अपने परिवार के साथ रह रहा था । इस हादसे चरण सिंह की धर्मपत्नी (29)विनीता ओर इनके दो बच्चे (10) वार्षिक नितेश कुमार , एक वर्षीय निवेदिका इसमें घायल हुए हैं । घायल परिवार को स्थानीय लोग पंचायत प्रधान रणसिंह, वार्ड मेंबर प्रदीप, जगपाल चौहान ,सानिया राम ,राजेंद्र सिंह, आदि लोगों ने क्षतिग्रस्त मकान के अंदर फसे घायलों को बाहर निकाला और निजी वाहन में पांवटा अस्पताल ले जाया जा रहा है । वही स्थानीय लोगो ने बताया कि यह तीन मंजिला मकान था जिसमे सबसे निचले मंजिल में गाय भी थी । क्षतिग्रस्त हुए मकान में दबने से गाय की मौके पर मौत हो गई है ।
उधर मामले की पुष्टि एसडीएम शिलाई योगेश चौहान ने बताया कि लकड़ी का कच्चा मकान गिरने की सूचना मिली है। जिसमें की एक महिला सहित दो बच्चे घायल हुए हैं। घायलों को पांवटा अस्पताल ले जाया गया है । उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त हुए मकान में एक गाय की सूचना भी है जिसकी मोके पर मौत हुई है । वही हादसे में हुए घायल परिवार को 20 हजार फौरी राहत देने के लिए तहसीलदार को बोल दिया है । हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम शिलाई योगेश चौहान खुद मोका का मुयायना करने शिलाई से गुंडाह पहुंचे ।