25 लाख 7 हजार में हुई झूलों की नीलामी

Local News पॉवटा साहिब सांस्कृतिक हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

गुरू की नगरी पांवटा साहिब में आगामी 10 से 17 मार्च तक आयोजित होने जा रहे होली मेले में लगने वाले झूलों की बोली की गई। मंगलवार को मेला अधिकारी व एसडीएम पांवटा एल आर वर्मा की अध्यक्षता में नगर परिषद में खुली बोली लगाई गई। इस दौरान 24 लाख 80 हजार रुपए सरकारी रेट रखा गया था जिसमें करीब आधा दर्जन लोगों ने बोली लगाई। अंत में ड्रीम लैंड इंटरटेनमेंट के नाम 25 लाख 7 हजार रुपए में यह ठेका अलाट किया गया।
बता दें कि हर वर्ष पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होली मेले के दौरान नगर परिषद द्वारा मेला सांस्कृतिक संध्या व खुशियों का आयोजन किया जाता है। वर्ष 2018 में झूलों का ठेका 24.72 लाख में जब्कि 2019 में 24.80 लाख में दिया गया था जोकि इस बार 25.07 लाख में दिया गया है। इसके साथ ही इस बार झूलों के रेट में भी कटौती की गई है। नगर परिषद द्वारा छोटे झूले के 20 रुपए, बड़े झूले के 30 रुपए, किश्ती व मौत के कुए के 30-30 रूपए, रैंजर के 40 रुपए व अन्य झूले के 20 रूपए रेट निर्धारित किए गए हैं।
गौरतलब है कि बीते कल भी झूलों की नीलामी को लेकर खुली बोली की प्रक्रिया की गई थी जो कि निष्फल रही थी जिसके बाद आज दोबारा इसकी नीलामी की गई। इस दौरान नगर परिषद के ईओ एसएस नेगी नगर परिषद अध्यक्ष सीमा चौधरी उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह मान सहित अन्य सभी पार्षद गण व नगर परिषद के अधिकारी मौजूद रहे ।