यहाँ गैस सिलैडर में मिला पानी ,मचा हड़कंप

Local News राजगढ़ लेटेस्ट न्यूज़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – राजगढ़

राजगढ़ में उपभोक्ता रसोई गैस के दाम बढ़ने से ही परेशान नहीं है बल्कि इसके साथ उनके एक और परेशानी में इज़ाफ़ा होने लगा है। यहाँ उपभोक्ता गैस एजेंसी से सिलैंडर तोल कर मांगने लगे है क्यूंकि यहाँ गैस की जगह उपभोक्ताओं के पानी की बौछारे मिलने लगी है। यह मामला हैरान कर देने वाला है।
दरसल सिलैंडर में गैस की जगह पानी मिलने से गैस एजेंसी राजगढ़ में वीरवार को हड़कप मच गया और सभी उपभोक्ता सिलैंडर तोल कर मांगने लगे । जिससे गैस प्लांट बददी एक बार फिर सुर्खियों में आ गया हैं । हुआ यह है कि दूधम गांव के सुशील ने गैंस एजेंसी राजगढ़ सेे कुछ दिन पहले गैस सिलैंडर भरवाया था और जैसे ही उन्होने घर पर खाना पकाने के लिए गैस सिलैंडर को चूल्हे पर लगाया, परंतु जब गैस नहीं जली तो उन्होने जैसे ही गैस के रेगुलेटर खोलकर सिलैंडर की पिन को दबाया और वहां से पानी की बौछार आने लग गई । सुशील का परिवार यह सब देखकर हैरान था और उन्होने गैस सिलैंडर को तुरतं गैस एजेंसी राजगढ़ ले आया । गैस एजेंसी में जब इसका वजन किया तो वह करीब 22 किलोग्राम निकला जबकि गैस सहित सिलैंडर का वजन तीस किलोग्राम होता है ।

उपभोक्ता अब तक वापिस लौटा चुके है 32 गैस सिलेंडर

बता दें कि इस प्रकार का यह पहला मामला नहीं है गैस एजेंसी राजगढ़ द्वारा गत तीन माह के दौरान उपभोक्तओं की शिकायत मिलने पर पानी से भरे 32 गैस सिलैंडर बददी गैस प्लांट को वापिस भेजे गए हैं। इसके अतिरिक्त गैस एजेंसी राजगढ़ का फोन किसी कर्मचारी द्वारा एटैंड न किए जाने वारे भी उपभोक्तओं में काफी रोष व्याप्त है । इस बारे करगानू पंचायत के कुलदीप शर्मा, कमलेश, प्रवीण सहित अनेक लोगों ने गैस एजेंसी पर फोन न उठाने का आरोप लगाया है। इनका कहना है कि गैस उपलब्धता संबधी सूचना न मिलने पर लोगों का राजगढ़ आने जाने में पूरा दिन खराब होता है । इसी प्रकार शहर के अजय कुमार, संदीप कुमार का आरोप है कि गैस एजेंसी द्वारा डोर डिलीवरी नहीं की जा रही है जबकि एजेंसी द्वारा मजदूरी की राशि चार्ज की जा रही है ।
दूसरी ओर पच्छाद युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर, सह मिडिया प्रभारी सुधीर ठाकुर, अनुज, दीपक व रामकृष्ण ने गैस सिलैंडर में पानी मिलने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि गैस प्लांट बददी द्वारा जिस प्रकार लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए । इनका कहना है कि एक ओर सरकार ने रातों रात रसोई गैस के दाम करीब 147 रूपये प्रति सिलैंडर बढ़ा कर लोगों पर बोझ डाला गया है उससे प्रतीत हो रहा है कि भारत सरकार लोगों को अच्छे दिन दिखा रही है ।

यह कहा गैस एजेंसी राजगढ़ के प्रभारी ने

अब तक 32 गैस सिलैंडर में पानी होने के कारण वापिस बददी भेजे गए है और गैस प्लांट अधिकारी को हर बार अवगत भी करवाया जाता है । गैस एजेंसी में जब मै स्वयं होता हूँ तोे उपभोक्ता का हर फोन एटैंड करता हूँ , परंतु फील्ड में जाने के दौरान यह परेशानी पेश आती है क्योंकि एजेंसी में सीमित स्टाफ है जिसमें से अधिकांश स्टोर में होते हैं –
कुलदीप कुमार – प्रभारी , गैस एजेंसी राजगढ़