कांग्रेस को माफ नहीं कर सकती हिमाचल की जनता – डॉ. राजीव बिंदल

Local News कांग्रेस नाहन राजनीति हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – नाहन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र के सराहा में नागरिक अभिनंदन समारोह में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, ज़िला अध्यक्ष विनय गुप्ता, चेयरमैन बलदेव भंडारी, बलदेव तोमर, विधायक रीना कश्यप एवं पांचो मंडलो के अध्यक्ष उपस्थित रहे। इस मोके पर डॉ. राजीव बिंदल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। हमारे कार्यकर्ता निरंतर कार्य करते हुए पार्टी को आगे लेजाने में सक्षम है और वह इसी कार्य में जुटे हुए है तभी हमारी पार्टी से एक सामान्य परिवार से निकलकर नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, एक सामान्य परिवार के भाजपा कार्यकर्ता जयराम ठाकुर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, एक सामान्य परिवार से निकलकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बने और एक सामान्य कार्यकर्ता के नाते कार्य करने वाले डॉ. राजीव बिंदल भाजपा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया।
उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हमारी ताकत और पूंजी है। डॉ. बिंदल ने कहा हमारे कार्यकर्ता अपना बूथ-सबसे मजबूत, इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कार्य कर रहे है। जहां तक वर्तमान सरकार का सवाल है तो प्रदेश के विकास के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर निरंतर प्रवास कर रहे हैं , 68 विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास करते हुए विकास के अनेकों कार्य करते हुए हिमाचल को आगे बढ़ाने में लगे हैं ।
कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथो लेते हुए डॉ बिंदल ने कहा की 15वें वित्त आयोग में 2020-21 के लिए 19309 करोड रुपए से अधिक की वित्तीय सहायता 15वें वित्त आयोग के माध्यम से प्राप्त हुई है , जो कि एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है । उन्होंने कहा 13वें वित्त आयोग के समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और हिमाचल प्रदेश को प्रतिवर्ष 4338 करोड रुपए की औसत सहायता प्राप्त हुई जबकि यह राशि नरेंद्र भाई मोदी की सरकार आते ही 14वें वित्त आयोग में 14407 करोड रुपए प्रतिवर्ष हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की सरकार में जो 15वां वित्त आयोग आया उसमें यह राशि बढ़कर 19309 करोड रूपया हो गई। उन्होंने कहा की कांग्रेस के नेताओं को अपनी अंतरात्मा में झांक कर देखना चाहिए कि उनकी केंद्र की सरकार ने हिमाचल प्रदेश के साथ इतना बड़ा अन्याय क्यों किया ?धोखा क्यों किया? हिमाचल की जनता इस बात को कभी भूल नहीं सकती और कभी कांग्रेस को माफ नहीं कर सकती।