गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब से नाडा साहिब के लिए नगर कीर्तन रवाना

Local News धार्मिक पॉवटा साहिब सांस्कृतिक हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

सिख पंथ की स्थापना करने वाले श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर देश -दुनियां में हर्ष का माहोल है। खासकर धार्मिक व् एतिहासिक नगर पांवटा साहिब प्रकाश पर्व को लेकर उत्साहित है। इस वर्ष गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर पांवटा साहिब में भी विशेष तेयारियां की जा रही है , आज गुरु नानक देव जी को समर्पित नागर कीर्तन गुरुद्वारा पांवटा साहिब से गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब पंचकुला के लिए रवाना हुआ। पंज प्यारों की अगुआई में पांवटा शहर से नगर कीर्तन रवाना हुआ ,एकता व् आपसी भाईचारे का सन्देश देते हुए नगर कीर्तन जिला मुख्यालय नाहन स्थित गुरुद्वारा श्री दशमेश से कालाअम्ब , नारायणगढ़ , रायपुररानी ,बरवाला ,रामगढ़ होते हुए पंचकुला के नाडा साहिब पहुंचेगा। नगर कर्तन का जगह जगह पर भव्य स्वागत किया जायेगा।


बताते चलें की गुरु नानक देव महाराज महान युगपुरुष थे उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में समर्पित कर दिया। जात -पात ऊँच -नीच को संसार से मिटाने के लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित किया।
भगवान एक है, एक ही गुरु है और कोई नहीं। जहां गुरु जाते हैं, वह स्थान पवित्र हो जाता है। भगवान को याद करने, मेहनत से कमाई करने और उसके बाद बांट के खाने का संदेश दुनियाभर में देने वाले ऐसे ही गुरु को सिख समुदाय उनकी जयंती पर याद करता है।