प्रवासी युवक की दम घुटने से मौत, सॉक पिट टैंक में उतरा था कलीम

Local News दुर्घटना पॉवटा साहिब स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में सॉक पिट टैंक में दम घुटने के कारण एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है जिसका इलाज सिविल अस्पताल पांवटा में चल रहा है। फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर दोनों युवकों को टेंक से बाहर निकाला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदपूर मे एक व्यक्ति ने प्रवासी बच्चो को सॉक पिट टैंक की सफाई के लिए नीचे उतारा। नवनिर्मित मकान के सोकपिट टैंक की सफाई करने उतरे प्रवासी युवक कलीम की दम घुटने से मौत हो गई है। पहले कलीम टैंक मे नीचे गया लेकिन नीचे उतरते ही वो बेहोश हो गया। उसे निकालने के लिए दूसरा युवक सहवान नीचे उतरा तो उसे भी चक्कर आने लगे। अन्य युवकों ने उसे बाहर निकाला लेकिन वह बेहोश हो गया था। इस दौरान कलीम को बाहर नही निकाला जा सका। लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी , मात्र 15 मिनट में मौके पर पहुँच कर फायर ब्रिगेड टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गड्ढे में कम जगह थी इसलिए बिना सुरक्षा उपकरणों के की फायर ब्रिगेड कर्मी ने मुंह पर कपडा बांधकर कलीम को बाहर निकाला। और दोनो को सिविल अस्पताल पंहुचाया गया। जहां पर चिकित्सक ने कलीम को मृत घोषित कर दिया। युवक सहवान ने बताया कि टैंक मे गैस थी जिससे वह बेहोश हो गया। थाना प्रभारी पांवटा साहिब संजय कुमार शर्मा ने बताया कि मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।
वहीँ दूसरी और कलम की मां का रो रो कर बुरा हाल है , अपने बेटे को सॉक पिट टैंक में बेहोश देखने से लेकर उसकी मौत की खबर की सूचना मिलने के बाद से माँ का कलेजा पसीज गया। पूरा अस्पताल परिसर उसकी चीख पुकार से गूंजता रहा। मकान मालिक से अपने बेटे को जिंदा वापिस लेने की मांग करती रही लेकिन अब कलीम कभी वापिस नहीं लौट सकता है, पोस्टमार्टम के बाद उसे सपुर्दे खाक किया जायेगा।