वरिष्ठ पत्रकार श्याल लाल पुंडीर को प्रदेश स्तर पर मिली जिम्मेवारी

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के वरिष्ठ पत्रकार श्याल लाल पुंडीर को लगातार बधाई सन्देश मिलते जा रहे है। सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ कवरेज के माध्यम से उनके चाहने वाले बधाई सन्देश दे रहे है। दरसल वरिष्ठ पत्रकार श्याल लाल पुंडीर हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस के राज्य मीडिया प्रभारी चुने गए है । श्यामलाल पुंडीर की नियुक्ति एचपीयूजे के प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा ने राष्ट्रीय हाईकमान की सलाह के बाद की है।
बताते चले की श्यामलाल पुंडीर वर्तमान में दून प्रेस क्लब पावंटा साहिब के अध्यक्ष है , पत्रकार हितों को लेकर पुंडीर हमेश पत्रकारों के साथ खड़े रहे है। पत्रकारों के साफ़ बेइंसाफी हो रही हो तो श्यामलाल पुंडीर ने अकेले भी उसका विरोध किया है और प्रदर्शन तक करने से भी पीछे नहीं हटे। दून प्रेस क्लब का कार्यभार सँभालते हुए भी उन्होंने स्पस्ट किया था की वे पत्रकार हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे और क्लब के सदस्यों के सुख दुःख में साथ खड़े रहेंगे। गौरतलब है की श्यामलाल पुंडीर पिछले कई सालों से पत्रकारों के हितों के लिए काम कर रहे हैं। पत्रकारिता क्षेत्र में कई वर्षो के अनुभव को देखते हुए उनको राज्य मीडिया प्रभारी की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सिरमौर न्यूज़ से ख़ास बातचीत के दौरान यह कहा वरिष्ठ पत्रकार श्यामलाल पुंडीर ने

” हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ़ जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष रणेश राणा ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसको पूरी मेहनत व लग्न से निभाउंगा। प्रदेश में आज भी पत्रकारो को कई तरह की समस्याओं से जुझना पड़ रहा है। यूनियन पत्रकारों के हितो के लिए काम कर रही है। प्रदेश में मीडिया के हितो की आवाज उठाने के हमेशा तैयार रहता हूं । इसके अलावा जो पत्रकार संगठन से नहीं भी जुड़े है उनके साथ भी बात करके समस्याओं को दूर करने का प्रयास होगा। पत्रकार हितों से जुड़े कुछ ऐसे मामले है जिनकी आवाज सरकार तक पहुंचनी है। इसके अलावा संगठन की नीतियों की जानकारी प्रदेश के हर पत्रकार तक पहुंचाना। संगठन द्वार उठाई जा रही मांगो को सरकार तक रखकर पत्रकारो के हितो की बात पहुंचाना प्रमुखता रहेगा …. “- श्यामलाल पुंडीर , वरिष्ठ पत्रकार व राज्य मीडिया प्रभारी, हिमाचल प्रदेश यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस