डॉ. राज कृष्ण परूथी ने सिरमौर के नए उपायुक्त के रूप में संभाला कार्यभार

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़

डॉ. राज कृष्ण परूथी ने शनिवार को सिरमौर के नए उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। इस उपलक्ष्य पर पत्रकारों से बात करते हुए उपायुक्त डॉ. परूथी ने कहा कि जिला का दृष्टिपत्र (विजन डाक्यूमेट) बनाना उनकी सर्वप्रथम प्राथमिकता रहेगी। ताकि इस दृष्टिपत्र से जिला के सभी क्षेत्रों की जानकारी मिल सके, कि किन क्षेत्रों में अधिक विकास करने की जरूरत है। ऐसे क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होने कहा कि जिला में जन समस्याओं के निराकरण को भी विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। ताकि लोगों को बार बार अपने कार्य के लिए जिला अथवा उप मण्डल मुख्यालय न आना पड़े।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में वनीयकरण कार्यक्रम को भी बड़े पैमाने पर विकसित किया जाएगा और विशेषकर जिला की विभिन्न छोटी नदियों व खडडों के दोनो और जलवायु के आधार पर पौधे रोपित किए जाएगें ताकि जल, जंगल और जमीन का सरंक्षण हो सके। उन्होने कहा कि प्रथम चरण में वह जिला के सभी उप मण्डल, तहसील और उप तहसील मुख्यालय का भ्रमण करके जिला की भौगोलिक स्थिति का जायजा लेगे और दूसरे चरण में जिला की हर पंचायत तक पहूंचेगें। ताकि प्रशासन और आमजन के मध्य सीधा संवाद सुनिश्चित हो सके।
गौरतलब हो कि इससे पहले डॉ. परूथी राज्य प्रदूषण बोर्ड के सदस्य सचिव के पद पर आसीन थे। वर्ष 2009 बैच के भारतीय प्रशासनिक अधिकारी डॉ. परूथी द्वारा प्रदेश के विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाऐं दी है। जिनमें निदेशक आयुर्वेद, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा, राज्य परियोजना निदेशक के अतिरिक्त एडीएम, एसडीएम, खण्ड विकास अधिकारी इत्यादि शामिल हैं।