290 में से 110 मामलों का जनमंच कार्यक्रम में मौके पर ही हुआ निपटारा

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

जनमंच में उठी शिकायतों का दस दिन में निपटारा करें अधिकारी :- डॉ. बिंदल

सिरमौर न्यूज़

जिला सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के यशवंत सिंह परमार + 2 विद्यालय के समीप ग्राउंड में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने की।

जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबधित कुल 290 मामले प्राप्त हुए, जिनमें से 110 मामलों का निपटारा मौके पर किया गया। जबकि शेष 180 मामलों को शीघ्र  निपटाने के लिए संबधित विभाग को भेजे गए।
इस मौके पर संबोधित करते हुए डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि जनमंच में लोगों द्वारा उठाए गए मुददों को अधिकारी गंभीरता से लें और जिन विभागों को मामले प्रेषित किए गए है, उनका दस दिन के भीतर समाधान करना सुनिश्चित करें।
डॉ. बिंदल ने कहा कि प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्व.डॉ. वाईएस परमार बागथन क्षेत्र के चनालग के रहने वाले थे। उनके इस गृह क्षेत्र में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन होना एक महत्वपूर्ण विषय है। उन्होने विशेषकर विद्युत बोर्ड, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों  को निर्देश दिए कि इस क्षेत्र की समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाए और विशेषकर गर्मियों के मौसम में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल मुहैया करवाया जाए।
लोकसभा के नवनियुक्त सांसद सुरेश कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि बतौर विधायक उनके द्वारा अनेक योजनओं को प्रदेश सरकार से स्वीकृत करवाकर धरातल पर उतारा गया है। जिससे पच्छाद के अनेक गांव में लोगों की विशेषकर पानी, बिजली की समस्या का स्थाई समाधान सुनिश्चित हुआ है। उन्होने कहा कि पच्छाद क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी।
इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर  ललित जैन द्वारा जनमंच में आए आवेदनों को क्रमवार मुख्य अतिथि के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उन्होने कहा कि जनमंच कार्यक्रम के दस दिन उपरांत लंबित पड़े आवेदनों की समीक्षा की जाएगी ताकि लोगों की शिकायतों व समस्याओं का समाधान समय पर सुनिश्चित हो सके। इस मौके पर हिप्र कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, पुलिस अधीक्षक अजय शर्मा, आदेशक होमगार्ड राकेश सिंह, एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा, बीडीओ पच्छाद मेजर शशांक गुप्ता, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण महेश सिंधल, अधीक्षण अभियंता आईपीएच जोगिन्द्र चौहान, अधीक्षण अभियंता विद्युत मनोज उप्रेती, पंचायत समिति नाहन की अध्यक्षा कविता चौहान सहित जिला व उप मण्डल राजगढ़ के विभिन्न विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।