sirmour news

प्रदेश कांग्रेस संगठन मे फेरबदल के आसार

कांग्रेस राजनीति हिमाचल

लोकसभा मे दायित्व निभाने वाले को मिलेगा पार्टी मे नया ओहदा

सिरमौर न्यूज़

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस उन बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करेगी। जिन्होंने लोकसभा चुनावों के दौरान अपने कार्यों और दायित्वों का बेहतर निष्पादन किया है। ऐसे कार्यकर्ताओं को संगठन में और महत्वपूर्ण स्थान देने पर भी विचार किया जा रहा है।
   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के राजनैतिक सचिव हरि कृष्ण ने बताया कि संगठन में संभावित फेरबदल के दृष्टिगत जुझारू और कर्मठ पार्टी के कार्यकर्ताओं की पूरी जानकारी उन के बॉयोडाटा के साथ हासिल की जा रही है।उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ इस संदर्भ में विचार विमर्श भी शुरू कर दिया है। संगठन को चुस्त दुरुस्त करने के लिए जल्द ही कुछ कठोर निर्णय भी लिये जा सकते है। संगठन को अब ऊपर से नही, नीचे ग्रासरूट से मजबूत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बूथ स्तर की कमेटियों को पूरा महत्व देते हुए, उन्हें नए ढंग से प्रशिक्षण भी प्रदान किया जायेगा। इस के लिये पूरा रॉडमेप नए ढंग से तैयार किया जा रहा है।
       उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासन पर भी कड़ी नजर रखी जा रही हैं। सोशल मीडिया या अन्य पर पार्टी नेताओं के खिलाफ किसी भी प्रकार की अमर्यादित भाषा या टिप्पणी पर भी पार्टी अपनी कड़ी नजर रखे हुए हैं। पार्टी आलाकमान के दिशा निर्देशानुसार अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नही होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के उन प्रत्याशियों से नेताओं व कार्यकर्ताओं की चुनाव से संबंधित पूरी रिपोर्ट मांगी गई है, जिस से हार का सही ढंग से विश्लेषण किया जा सके। पार्टी अपने स्तर पर भी हार की पूरी कारगुजारी की जांच करेगी, जिससे क्रॉस जांच हो सकें और पार्टी की कमियों या अन्य भीतर घात का भी सही पता चल सकें।