आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंधन करने पर दो कर्मचारियों के विरूद्ध होगी कानूनी कार्यवाही -उपायुक्त

नाहन पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

संगड़ाह उप मण्डल में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंधन किए जाने पर दो कर्मचारियों के विरूद्ध सरकारी सेवा नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के लिए संबधित विभाग को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं ।
यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी ललित जैन ने शनिवार को देते हुए बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंधन करने पर प्रथम दृष्टया में संगड़ाह उप मण्डल में दो कर्मचारी कसूरवार पाए गए है और संबधित विभाग को इन कर्मचारियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही और चार्जशीट करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं ।
उन्होने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंधन करने पर बलबीर सिंह सेल सुपरवाईजर हिप्र नागरिक आपूर्ति निगम क्षेत्रीय कार्यालय नाहन और इंद्र सिंह जेबीटी अध्यापक एवं बीएलओ केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला संगड़ाह के विरूद्ध शिकायत प्राप्त हुई थी जिस पर एसडीएम संगड़ाह के द्वारा जांच करवाई गई थी जिसमें उन पर लगे आरोप सही पाए गए हैं । उल्लेखनीय है कि बलबीर सिंह सेल सुपरवाईजर द्वारा हरिपुरधार में भाजपा रैली में भाग लेने पर और इंद्र सिंह को संगड़ाह में कांग्रेस की बैठक में भाग लेने पर इन दोनों कर्मचारियों की शिकायत लोगों द्वारा भारत चुनाव आयोग को भेजी गई थी ।
उपायुक्त ने कहा कि उपरोक्त दोनों कर्मचारियों के विरूद्ध भारत चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाएगी । उन्होेने जिला में कार्यरत सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि वह आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से करें अन्यथा उल्लंधन करने पर आवश्यक कार्यवाही नियमानुसार अमल में लाई जाएगी ।