बनौर के 104 वर्षीय धूड़ू राम प्रदेश से सबसे वरिष्ठ मतदाता-उपायुक्त

पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ -पांवटा

निर्वाचन के गांव बनौर निवासी 104 वर्षीय धूड़ू राम सिरमौर जिला में लोकसभा चुनाव के स्वीप कार्यक्रम में प्रमुख आईकन की भूमिका निभाएगें। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने पांवटा के बनौर गांव का दौरा करके स्वयं धूड़ू राम से मुलाकात करके उनका कुश्लक्षेम पूछा । उन्होने कहा कि धूड़ूराम प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता है । उन्होने कहा कि जिला सिरमौर मेें लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए धूड़ू राम प्रमुख आईकन के रूप में अहम भूमिक निभाएंगे और इनका संदेश जिला में घर घर तक पहूंचाया जाएगा । उन्होने कहा कि धूड़राम को पूरा सम्मान दिया जाएगा और इनके हौसले से अन्य मतदाताओं को भी प्रेरणा मिलेगी ।
उपायुक्त ने कहा कि उनके द्वारा प्रदेश के सबसे वरिष्ठ मतदाता को ढूंढ निकाला है । धूड़ूराम के आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र में इनकी आयु एक जुलाई,1915 अंकित है । उन्होने कहा कि धूड़ू राम पेशे से पंडिताई का कार्य करते रहे हैं और अपने क्षेत्र के जाने माने पंडित रहे हैं। धूड़ू राम इस समय अपने परिवार में अपनी चौथी पीढ़ी के साथ रह रहे हैं । उन्होने कहा कि धूड़ू राम के तीन बेटे है जिनमें एक बेटा डाक विभाग से सेवानिवृत हुए है एक बेटा अध्यापक थे जिनका निधन हो गया है और एक बेटा घर पर कार्य करते हैं, धूड़ू राम के पोते और पड़पोते हो गए है ।
धूड़ू राम ने कहा कि उनके द्वारा अंग्रेजो और रियासत काल का समय भी अच्छे तरीके देखा है और स्वतंत्र भारत में अनेको बार मतदान भी कर चुके है । उन्होने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगों को अपना मतदान करना चाहिए तभी सुदृढ़ सरकार का गठन हो सकता है । उन्होने कहा कि वर्तमान में अनेक लोग मतदान नहीं करते है जोकि उचित नहीं है । उन्होने कहा कि मतदान के महत्व बारे लोगों को जागरूक करने के लिए वह कार्य करेगें ताकि सिरमौर जिला में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो सके । इस मौके पर एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा भी उपस्थित थे ।