sirmour news

मजबूत लोकतत्रं – सबकी भागीदारी के नारों से गूंजा बिक्रमबाग

नाहन हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

मजबूत लोकतत्रं- सबकी भागीदारी नामक नारों की गूंज से मंगलवार को बिक्रमबाग में युवाओं में एक नया जोश देखने को मिला। जिला निर्वाचन विभाग और सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग सिरमौर के संयुक्त तत्वाधान में नाहन के समीप बिक्रमबाग में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय स्कूल के बच्चों के अतिरिक्त स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया। स्कूल के प्रधानाचार्य अनूप भटनागर ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया।
इससे पहले प्रधानाचार्य ने बच्चों को मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र सबकी भागीदारी के लिए सभी मतदाताओं को मतदान में भाग लेना चाहिए जोकि प्रत्येक मतदाता का संवैधानिक अधिकार है। उन्होने बताया कि युवा राष्ट्र के भावी निर्माता होते है तथा मतदाताओं को मताधिकार के बारे जागरूक करने के लिए युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है ताकि युवा अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक कर सके। उन्होने कहा कि जिन युवाओं ने अपने नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं करवाए हैं वह अपने मतदान केंद्र पर जाकर बूथ लेवल अधिकारी से फार्म नम्बर 6 भरकर अपना नाम अपना नाम दर्ज करवाए ताकि कोई भी मतदाता किसी भी चुनाव में वोट डालने से वंचित न रहे।
स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बीआर चौहान ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि स्वीप कार्यक्रम के प्रथम चरण में विभाग द्वारा जिला के सभी उपमण्डल, तहसील तथा उप तहसील मुख्यालयों पर मतदाता जागरूकता रैलियों का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।
इस अवसर पर सहायक सूचना अधिकारी राजन कांत शर्मा, प्रवेश कुमार के अतिरिक्त स्कूल के अध्यापकगण और स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।